Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शानदार परफारमेंस, हैरान अतिथियों ने किया सम्मानित

कार्यक्रम में कला दिखाने वाले बच्चों को सम्मानित करते अतिथि।

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा-सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय का संयुक्त वार्षिकोत्सव पहली बार बांदा शहर से सटे ग्राम हटेटीपुरवा में आयोजित किया गया। इस दौरान जूनियर हाईस्कूल कैंपस में रंगारंग कार्यक्रम भी हुए। वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि नियोजन विभाग के मंडलीय उपनिदेशक एसएन त्रिपाठी रहे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के इन बच्चों की प्रतिभाएं देखकर वह अचंभित हैं।

पहली बार आयोजन 

उन्होंने नाटक-गायन और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों में बहुमुखी प्रतिभा है और उनके शिक्षकों ने इस प्रतिभा को निखारने का सराहनीय प्रयास किया है। कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के ये बच्चे शहर के किसी सरकारी स्कूल के बच्चों से कहीं बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। मुख्य अतिथि ने बच्चों को नगद धनराशि देकर पुरस्कृत किया।

ये भी पढ़ेंः जब सुप्रीमकोर्ट ने कहा, राज्यपाल रामनाईक के फैसले ने हिला दी कोर्ट की चेतना, हत्याओं के दोषी को माफी नहीं

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिश्चंद्र नाथ ने कहा कि जिलाधिकारी हीरा लाल के निर्देशन में सरकारी स्कूलों में एनुअल फंक्शन मनाने का कार्य चल रहा है। यह काम बड़े ही मनोयोग से किया जा रहा है।

अभिभावक भी रहे मौजूद 

इसमें छात्र-छात्राएं और अभिभावक बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन बच्चों को उनकी प्रतिभा के अनुसार विकसित किया जाए। कार्यक्रम का संचालन करते हुए विद्यालय के शिक्षक विधु त्रिपाठी ने कहा कि उन्हें अपने बच्चों पर गर्व है और बच्चों ने जिस तरह से आज अधिकारियों के सामने इस विद्यालय का नाम रोशन किया है, वह गौरव वाला क्षण है।

ये भी पढ़ेंः सास ने कही ऐसी बात जिसे बर्दाश्त न कर सकी बहू और फिर घर में हो गई यह अनहोनी

कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी जगत सिंह राजपूत ने कार्यक्रम की तारीफ की। विद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में ग्राम हटैटीपुरवा प्रधान, जिला समन्वयक अरविंद अस्थाना, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी परियोजना अधिकारी, जिला व्यायाम शिक्षक एवं बड़ी संख्या मे हटेटीपुरवा और आसपास के गांव के अभिभावक भी मौजूद रहे। कार्यक्रम पूरे दिन शाम तक चलाया गया।