Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

दिग्गज अभिनेता कादर खान का निधन, 81 साल की उम्र में कनाडा में लीं अंतिम सांसें

अभिनेता कादर खान। (फाइल फोटो) 

समरनीति न्यूज, डेस्कः भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता कादरखान का 81 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका निधन कनाडा में एक अस्पताल में हुआ। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वहां उनका बेटा सरफराज और बहू शाइस्ता उनकी देखभाल कर रहे थे। हांलाकि इससे पहले कादरखान के बेटे ने उनकी मौत की खबरों को अफवाह बताया था।

ये भी पढ़ेंः सनसनीखेज खुलासे के बाद बरेली जेल में शिफ्ट होगा माफिया अतीक अहमद, देवरिया डिप्टी जेलर समेत कई सस्पेंड

बताया जाता है कि कादर खान का लंबी बीमारी के बाद 31 दिसंबर शाम 6 बजे (कनाडाई समय) निधन हुआ। बताते चलें कि कादर खान पिछले कई वर्षों से कनाडा में अपने बेटे-बहू के साथ रह रहे थे। बेटे सरफराज का कहना है कि डाक्टरों की टीम लगातार उनका इलाज कर रही थी।

अभिनेता कादर खान। (फाइल फोटो)

31 दिसंबर शाम 6 बजे (कनाडाई समय) पर हुआ निधन  

उनको सांस लेने में दिक्कत होने के कारण बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया था। कादर खान प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी यानि पीएसपी एक असामान्य मस्तिष्क रोग से पीड़िता थे।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में दरोगा की नाबालिग बेटी से गैंगरेप, आरोपियों में 2 इंस्पेक्टर और 1 कांग्रेसी नेता की बिगड़ैल औलादें शामिल

यह बीमारी शरीर की गति और चलने के दौरान संतुलन के साथ ही बोलने और देखने जैसे व्यवहार को प्रभावित करती है। कादर खान के बेटे का कहना है कि पिता का अंतिम संस्कार भी कनाडा में ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब पूरा परिवार कनाडा में ही रहता है। इसलिए यह फैसला किया गया है।