Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को दी नववर्ष की बधाई, संदेश में कहीं ये खास बातें…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

समरनीति न्यूज, लखनऊः राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नववर्ष 2019 के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाइयां दीं हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों के लिए सुख और समृद्धि की मंगल कामना करते हुए बधाई संदेश जारी किया है। अपने बधाई संदेश में सीएम योगी ने कहा है कि सरकार प्रदेश को समृद्धि और विकास के रास्ते पर ले जाने के प्रयास तेज करेगी।

किसानों, युवाओं के लिए कहीं ये बातें 

साथ ही कहा है कि प्रगति के लिए अनेक महत्वपूर्ण परियोजनाएं, जनकल्याणकारी कार्यक्रम तथा रोजगारपरक योजनाएं चलाई जा रही हैं। इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे और जनता का रहन-सहन ऊपर उठेगा। मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में यह भी कहा है कि राज्य सरकार किसानों को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में नवनिर्माण सेना ने लगाए ‘मोदी हटाओ-योगी लाओ’ के होर्डिंग, भाजपा में मची खलबली

साथ ही सरकार ग्रामीण इलाकों की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए भी प्रतिबद्ध है। सीएम ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने लघु एवं सीमान्त किसानों के लिए फसली ऋण मोचन योजना लागू किया है। साथ ही किसानों को भरोसा दिलाया है कि प्रधानमंत्री के संकल्प के अनुसार वर्ष 2022 तक सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मथुरा में होली, अयोध्या में दीपावली 

शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने देश की गौरवशाली संस्कृति के अलग-अलग पक्षों को सामने लाने की कोशिशों पर भी बातें कीं। अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने अयोध्या में दिवाली और मथुरा में होली के त्योहार को मनाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को भी दर्शाया।

ये भी पढ़ेंः सरयू किनारे 3,01,152 मिट्टी के दीपक जला सीएम योगी ने रचा इतिहास, गिनीज बुक में नाम दर्ज

कहा कि सरकार लगातार विकास के रास्ते में बढ़ रही है। हर वर्ग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। साथ ही कहा कि 15 जनवरी से 4 मार्च तक होने वाले कुम्भ के भव्य आयोजन के लिए भी सरकार संकल्पबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजकीय सेवाओं में रोजगार के अवसर प्रदान देने के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। 69 हजार शिक्षकों तथा 50 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी।