Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में साथी से अभद्रता पर भड़का वकीलों का गुस्सा, तबादले तक हड़ताल की चेतावनी के साथ फूंका कोतवाल का पुतला

जजी चौराहे पर कचहरी मुख्य गेट के सामने कुर्सी जलाकर प्रदर्शन करते वकील।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर कोतवाली प्रभारी द्वारा साथी के साथ कथित अभद्रता पर वकीलों का गुस्सा भड़क गया। कोतवाली प्रभारी को हटाने की मांग को लेकर वकीलों ने जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी करते हुए कोतवाल आनंद सिंह का पुतला भी फूंका। इतना ही नहीं जजी मुख्य गेट पर प्रदर्शन और धरना देते हुए वकीलों ने आज पेशी पर आए बंदियों और पुलिस कर्मियों को भीतर नहीं घुसने दिया। इस दौरान बार एसोसिएशन का कहना है कि अगर वकीलों की मांग को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली प्रभारी को नहीं हटाया गया तो बार एसोसिएशन भी धरने में शामिल होकर बड़ा आंदोलन करेगी।

कोतवाली में वकील प्रशांत सिंह से बदसलूकी का आरोप 

बताया जाता है कि कुछ दिन पहले अधिवक्ता प्रशांत सिंह किसी काम से कोतवाली गए थे। वहां कोतवाली प्रभारी आनंद सिंह ने किसी बात को लेकर उनके साथ बदसलूकी कर दी। इसी बात को लेकर आज अधिवक्ताओं ने यह प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिवक्ताओं ने जजी गेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंच गया।

ये भी पढ़ेंः दिग्गज अभिनेता कादर खान का निधन, 81 साल की उम्र में कनाडा में लीं अंतिम सांसें

एएसपी और सीओ सिटी भी मौजूद रहे। इस दौरान अधिवक्ताओं को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन सभी इस मांग पर अड़े थे कि कोतवाली प्रभारी को हटाया जाए और उनसे माफी मंगवाई जाए। शाम लगभग पांच बजे तक वकील धरने पर बैठे रहे। बताया जाता है कि बुधवार को भी वकील प्रदर्शन करेंगे और अपनी मांगों को दोहराएंगे।

जजी चौराहे पर कचहरी मुख्य गेट के सामने कुर्सी जलाकर प्रदर्शन करते वकील।

बुधवार को बैठक में तय होगी आगे की रणनीति   

उधर, दिल्ली में मौजूद बार अध्यक्ष अशोक त्रिपाठी जीतू ने फोन पर कहा कि साथियों के सम्मान से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। अगर कोतवाली प्रभारी को तत्काल नहीं हटाया गया तो बार संघ भी आंदोलन करेगा और हड़ताल पर जाएगा। इसी तरह बार के जिला महासचिव श्याम सिंह ने भी घटना की घोर निंदा की। उन्होंने कहा कि जबतक कोतवाली प्रभारी को नहीं हटाया जाता, वकील हड़ताल जारी रखेंगे। कहा कि मांगों के पूरा होने तक वकील पीछे नहीं हटेंगे।

ये भी पढ़ेंः ..तो इस नाराजगी का खामियाजा भुगते बांदा जलसंस्थान के जीएम रतन लाल, शासन ने कर दिया निलंबित

मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने बताया है कि बुधवार को वकील हड़ताल पर रहेंगे। कहा कि अधिवक्ताओं द्वारा निर्णय लिया गया है कि किसी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी को कचहरी में नहीं घुसने दिया जाएगा। बताया कि बुधवार को शाम 3 बजे वकीलों की बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। इस मौके पर बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे। अधिवक्ताओं में द्वारिकेश मंडेला, प्रशांत सिंह, राजेंद्र सिंह परिहार, विनोद सिंह, रामस्वरूप सिंह, अशोक पाठक, रावेंद्र यादव, जयराज सिंह, मेदीनी बाजपेई आदि मौजूद रहे।