Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पुलिस की सूझबूझः DIG दीपक कुमार ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में पहुंचकर खुद की बैठक

Dig Banda deepak kumar

समरनीति न्यूज, बांदाः भले ही पूरे प्रदेश में एनआरसी और कैब को लेकर राजधानी लखनऊ तक  में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुए हों, लेकिन बांदा में खासकर पूरे चित्रकूटधाम मंडल में माहौल शांतिपूर्ण ही रहा। इसकी वजह यहां पुलिस अधिकारियों की समझबूझ रही। गुरुवार को जिस वक्त प्रदेश के दूसरे हिस्सों से हिंसक विरोध की खबरें आ रही थीं, ठीक उसी वक्त बांदा में पुलिस उप महानिरीक्षक (DIG) दीपक कुमार ने खुद शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके मर्दननाका मुहल्ले में समुदाय के लोगों के साथ बैठक कर रहे थे।

Dig Banda deepak kumar

डीआईजी समझा रहे थे अफवाहों से बचें

सभी उनको बड़े ध्यान से सुन और समझ भी रहे थे। इस दौरान वे लोगों से अपील कर रहे थे कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दें। साथ ही डीआईजी दीपक कुमार ने नागरिकता संशोधन कानून के बारे में भी लोगों को जानकारी दी और फैली हुईं भ्रांतियों को दूर भी किया। डीआईजी ने कहा कि कुछ लोग आपसी भाईचारा खराब करने के लिए अफवाहें फैला रहे हैं।

Dig Banda deepak kumar

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि किसी भी कीमत पर आपसी भाईचारे को बिगाड़ने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। डीआईजी ने कहा कि पुलिस हर तरह से ऐसे लोगों पर नजर रख रही है।

DiG Deepak kumar meeting with muslims in Banda

खासकर जो लोग सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। डीआईजी श्री कुमार मर्दननाका मुहल्ले में मुस्लिम समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वहां मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

DiG Deepak kumar meeting with muslims in Banda

सभी प्रबुद्धजनों ने कहा कि बांदा में सभी समुदाय के लोग पीढ़ियों से एक साथ मिल-जुलकर रहते आ रहे हैं। यहां लोग विरोध भी करते हैं तो बड़े ही शांतिपूर्ण ढंग से करते हैं। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक एलबीके पाल, सीओ सिटी आलोक मिश्रा समेत पुलिस बल मौजूद रहा। मुस्लिम समुदाय के लोग भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः NRC पर बोलीं अपर्णा यादव, जो भारत का है उसे भला क्या समस्या

ये भी पढ़ेंः मंत्री स्वाती सिंह मामले में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत 5 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट