Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

कोरोना पर भारी कर्मठताः बांदा में DIG के साथ कमिश्नर, गांव-गांव और डगर-डगर

Banda dig dipak kumar commissioner dipak kumar inspected village

मनोज सिंह शुमाली, बांदाः चित्रकूटधाम मंडल में दो उच्चाधिकारियों की कर्मठता जबरदस्त ढंग से कोरोना वायरस के संकट को टक्कर दे रही है। यह शायद पहला मौका है जब मंडल के दो बड़े आला अधिकारी खुद जिलों और गांवों की डगर-डगर जाकर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। इतना ही नहीं जरुरतमंदों को खुद अपने हाथों से अनाज भी बांट रहे हैं और उनको कोरोना संकट से निपटने के लिए एहतियात बरतने के तौर-तरीके भी बता रहे हैं। दोनों उच्चाधिकारी डीआईजी दीपक कुमार और आयुक्त गौरव दयाल देश और समाज के प्रति बुंदेलखंड के नागरिकों को जिम्मेदारियों का एहसास भी करा रहे हैं। अच्छी बात यह है कि उच्चाधिकारियों के दौरे और निरीक्षण सिर्फ मुख्यालयों तक सीमित नहीं हैं, बल्कि ग्रामीण इलाकों में खुद जाकर जमीनी हकीकत देख रहे हैं।

शिव गांव पहुंच देखीं व्यवस्थाएं

डीआईजी और आयुक्त ने बुधवार को बांदा के उसी शिव गांव का दौरा किया जहां दूसरा कोरोना संक्रमित मरीज अनवर अली मिला था। वहां पूरी व्यवस्था का जायजा लिया गया। लोगों से बात की। उनको समझाया कि कैसे अपना, परिवार का और गांव व समाज का ध्यान रखना है। बताया जाता है कि बांदा के बिसंडा थाना क्षेत्र के शिव गाँव पहुंचकर डीआईजी दीपक कुमार और आयुक्त गौरव दयाल ने भ्रमण किया।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ के कार्यालय पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दी बधाई

वहां की स्थिति देखी और व्यवस्थाओं को भी परखा। लॉक डाउन के बीच covid-19 के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया। उनको बताया कि इस वक्त एहतियात रखना कितना जरूरी है। अच्छी बात यह है कि दोनों उच्चाधिकारियों ने गांव के लोगों से खुद बात की। अधिकारियों ने वहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को भी व्यवस्था समझाई।

बबेरू कम्यूनिटी किचेन भी पहुंचे

डीआईजी दीपक कुमार ने कंट्रोल रूम और कम्युनिटी किचेन सेंटर बबेरू का भी निरीक्षण किया, जो कमियां मिलीं उनमें सुधार के मौके पर ही निर्देश दिए। कर्मचारियों को साफतौर पर बताया कि सफाई और स्वच्छता का हर कीमत पर ध्यान रखें।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ खबर का असर, संत तुलसी पब्लिक स्कूल पर छापा, BSA बोले, करेंगे सख्त कार्रवाई

इसके साथ ही दोनों अधिकारी GGIC बबेरू में क्वारंटीन किए गए लोगों से मिलने पहुंचे। उनसे बातचीत की, उनकी जिज्ञासाओं को शांत करते हुए बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में रहकर वे खुद की, परिवार की और समाज की सुरक्षा कर रहे हैं। समझाया कि इस दौरान आपस में भी एक-दूसरे से दूर रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, जो बेहद ही जरूरी है। डीआईजी दीपक कुमार और कमिश्नर की यह सक्रियता मंडल में चर्चा का विषय बनी है। लोग सराहना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः कानून की लाठीः बांदा में हथौरा मदरसा संचालक समेत 7 जमातियों पर मुकदमा