Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

Update : बांदा : कृषि राज्य मंत्री ने किया समूह की दीदीयों को गाड़ियों का वितरण

Banda : Minister of State for Agriculture distributes vehicles to group's galleries

समरनीति न्यूज, बांदा : उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस योजना के अंतर्गत आज बुधवार को समूह की दीदियों को गाड़ियों का वितरण किया गया। यह वितरण एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के कृषि, कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह राजपूत द्वारा किया गया। इस दौरान सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद व जिले के आला अधिकारियों के साथ मौके पर पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। सभी ने कहा है कि सरकार का यह प्रयास महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक मील का पत्थर साबित हो सकता है। 

राज्यमंत्री ने फीता काटकर किया उद्घाटन 

इस दौरान राज्य मंत्री ने जहां फीता काटते हुए कार्यक्रम का उद्घाटन किया। वहीं समूह की दो दीदीयों को एक मैजिक गाड़ी और एक बोलोरो गाड़ी की चाभियां भेंट की गईं। राज्य मंत्री ने कहा कि शासन की मंशा है कि समूह की दीदियों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जाए। ये वाहन किराए से चलवाकर समय से ऋण अदायगी करते हुए बचत कर लाभ भी कमाएंगी। 

ये भी पढ़ें : UP : By-Election 2020 Dates : 8 में से 7 सीटों पर 3 नंवबर को मतदान, 10 को रिजल्ट 

इस दौरान डिंगवाही से मां दुर्गा स्वंय सहायता समूह की दीदी कमलेश को बोलोरो गाड़ी और खैराड़ा से पूजा महिला स्वयं सहायता समूह की दीदी उमा को मैजिक गाड़ी की चाभी दी गई। इस दौरान जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह, एनआरएलएम के डिप्टी कमिश्नर कृष्ण करुणाकर पांडे, शालिनी जैन, निखा सचान आदि मौजूद रहे। 

ये भी पढ़ें : Update : इस बार न सजेंगे पंडाल-न लगेगा मेला, CM योगी की अपील-घरों में स्थापित करें देवी प्रतिमाएं