Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में सिपाही की पिस्टल छीन भागा सर्राफा लुटेरा, गोली लगते ही..

A miscreant trying to escape in Kanpur injured by a police shot

समरनीति न्यूज, कानपुरः कानपुर में बुधवार को नौबस्ता थाना क्षेत्र में आवास विकास हंसपुरम स्थित ज्वैलर्स की दुकान में लूट कर भागते समय भीड़ द्वारा पकड़े गए बदमाशों के मामले में नया मोड़ आया है। बताते हैं कि जिन तीन बदमाशों को लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंपा था उनमें से एक बदमाश को लेकर पुलिस चौथे फरार बदमाश की तलाश में जा रही थी। इसी दौरान वह लघुशंका के बहाने उतरकर सिपाही का पिस्टल छीनकर पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाता हुआ भाग निकला।

जवाब कार्रवाई में घायल होकर गिरा बदमाश

हालांकि, पुलिस ने सतर्कता दिखाई और जवाबी गोलीबारी में बदमाश पैर में गोली लगने के बाद गिर पड़ा। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। इतना ही नहीं एसएसपी अनंत देव तिवारी ने कहा है कि साहस दिखाने वाली महिला और उनके दुकानदार बेटे को सम्मानित किया जाएगा।

A miscreant trying to escape in Kanpur injured by a police shot

दुकानदार और मां ने दिखाया था साहस

बताते चलें कि बुधवार को नौबस्ता थाना क्षेत्र में आवास विकास हंसपुरम में ज्वैलरी खरीदने के बहाने दुकान में घुसे कुछ लोगों ने लूट का प्रयास किया था, लेकिन दुकानदार करन गुप्ता व उनकी माता सरिता गुप्ता ने साहस दिखाते हुए बदमाशों का सामना किया। बाद में सूझबूझ दिखाते हुए स्थानीय लोगो की मदद से पकड़ लिया था। इस दौरान एक बदमाश भागने में सफल रहा था।

ये भी पढ़ेंः एनआरसीः कानपुर में हिंसा फैलाने के आरोपियों के पोस्टर चिपके, पता बताने वाले को नगद ईनाम

बाद में लोगों ने तीनों बदमाशों को पुलिस के हवाले कर दिया था। एसएसपी ने सर्राफा दुकानदार और उनकी माता को इस साहस के लिए 26 जनवरी को पुरस्कृत करने का एलान किया था।

दो बदमाश इटावा के और एक उन्नाव का

पकड़े गए तीनों बदमाशों की पहचान उन्नाव के अजगैन निवासी गोविंद दुबे उर्फ गुंडे पुत्र श्यामु दुबे, इटावा जिले के बकेवर के लखना मातनटोला महेश्वरी निवासी राघवेंद्र शुक्ला पुत्र जितेंद्र शुक्ला उर्फ लालजी शुक्ला तथा जय शुक्ला पुत्र स्व0 नवीन शुक्ला के रूप में हुई थी। इन लुटेरों ने चौथे फरार बदमाश की पहचान अजुर्न पुत्र गुरूप्रसाद के रूप में बताई थी।

A miscreant trying to escape in Kanpur injured by a police shot

लघुशंका के बहाने उतरकर भाग रहा था आरोपी

पुलिस का कहना है कि फरार हुए कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र के अर्जुन पुत्र गुरुप्रसाद को पकड़ने के लिए पुलिस पार्टी लुटेरे गोविंद को लेकर तड़के सुबह केसा की ओर जा रही थी। बताते हैं कि इसी दौरान गोविंद ने लघुशंका जाने की बात कहते हुए पुलिस से गाड़ी रुकवा ली।

ये भी पढ़ेंः महिला सिपाही का इंसाफः गंदी हरकत पर शोहदे को सरेआम जूते से पीटा

पुलिस का कहना है कि इसके बाद गाड़ी से उतरते ही वह मौका पाकर आरक्षी की सरकारी पिस्टल छीनकर पुलिस पार्टी पर फायर करते हुए भागने लगा। पुलिस पार्टी ने खुद को बचाते हुए आत्मरक्षा में जवाबी गोली चलाई। गोली बदमाश के पैर में लगी और वह गिर पड़ा। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। बताते हैं कि गोविंद के खिलाफ कई जिलों में एक दर्जन से ज्यादा संगीन मामलों के मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। एसएसपी ने पुलिस टीम की प्रशंसा की है।

ये भी पढ़ेंः दर्दनाक हादसाः कानपुर देहात में जन्मदिन पार्टी से लौट रही महिला व दो बच्चों समेत 5 की मौत