Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

सतर्कताः बांदा में जुमा की नमाज को लेकर भारी पुलिस बल तैनात

Heavy police force deployed for Jumma namaj in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः एनआरसी और कैब के विरोध की आड़ में बीते दिनों हुई हिंसा को लेकर बुंदेलखंड खासकर बांदा पुलिस भी पूरी तरह से सतर्क है। हालांकि, यहां पुलिस की सतर्कता के चलते कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है लेकिन चित्रकूटधाम मंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक (DIG Banda) ने पुलिस को पूरी तरह सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। आज शुक्रवार को जुमा की नमाज को लेकर बांदा में पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर रहा। इसके चलते सुबह से ही शहर की जामा मस्जिद के पास फोर्स तैनात कर दिया गया।

डीआईजी दीपक कुमार ने दिए सतर्कता के निर्देश

इसके अलावा भी शहर की सभी मस्जिदों पर पुलिस और प्रशासन की पैनी नजर रही। डीआईजी दीपक कुमार और पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद शाह ने कहा है कि सभी लोग शांति और सौहार्द कायम रखें। अशांति फैलाने वालों के साथ सख्ती से पेश आया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा में पुलिस की सूझबूझः DIG दीपक कुमार ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में पहुंचकर खुद की बैठक

साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। शुक्रवार की सुबह जामा मस्जिद के बाहर फोर्स तैनात कर दिया गया। साथ ही अलीगंज चौकी और जिला परिषद चौराहे पर स्थित पुलिस चौकी के आसपास भी पुलिस बल तैनात रहा। शहर की मस्जिदों के आसपास भी पुलिस बल तैनात किया गया।

Heavy police force deployed for Jumma namaj in Banda

सुरक्षा के लिहाज से ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल

स्थानीय पुलिस पिछले जुमा की तरह इस बार भी पूरी सतर्कता बरत रही है। नमाज के दौरान और नमाज के बाद किसी भी तरह के हंगामे को ध्यान में रखते हुए पुलिस बॉडी प्रोटेक्टर, डंडा और अन्य साजों सामान के साथ मुस्तैद नजर आ रही है। सुरक्षा के लिहाज से ड्रोन कैमरों का भी सहारा लिया जा रहा है सीओ सिटी आलोक मिश्रा शुक्रवार बह ड्रोन कैमरे को संचालित करते नजर आए। सीओ सिटी ने बताया कि हंगामे की स्थिति में गतिविधि ड्रोन कैमरे के जरिए कैद कर ली जाएगी। इससे दोषियों को पहचानने में आसानी होगी।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः हत्यारों के चंगुल से छूटकर भागा खून से लतपत 9 साल का मासूम, घर पहुंचते ही मौत