Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुर-प्रतापगढ़ के एडिशनल पर गाज, दोनों हटे, गोरखपुर व कानपुर-रामपुर समेत 13 एएसपी के तबादले

समरनीति न्यूज, लखनऊः 

हमीरपुर और प्रतापगढ़ के एडिश्नल एसपी पर आखिरकार गाज गिर ही गई। दोनों ही जगह के एएसपी को हटा दिया गया है। इस दौरान प्रदेश सरकार ने सूबे के 13 एडिश्नल एसपी के तबादले किए हैं। इनमें गोरखपुर, कानपुर और रामपुर के एएसपी भी शामिल हैं। एडिश्नल एसपी अजीत कुमार सिन्हा को अभिसूचना विभाग से एएसपी कुंभ मेला इलाहाबाद बनाया गया है। ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी को एडिशनल एसपी गोरखपुर दक्षिणी से हटा दिया गया है। उनको उप सेनानायक, 36वीं वाहिनी पीएसी वाराणसी बनाया गया है।

कई एडनिश्नल को पीएसी में भेजा गया, कई को जिलों की कमान 

एडिशनल एसपी विपुल कुमार श्रीवास्तव को पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ से हटाकर एडिशनल एसपी गोरखपुर दक्षिणी बनाया गया है। वहीं एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह को गौतमबुद्ध नगर के एसपी सिटी के पद से हटाकर एडिशनल एसपी रामपुर के पद पर तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ेंः मेरठ में बीजेपी के फायरब्रांड विधायक संगीत सोम के घर ग्रेनेड से हमला, ताबड़तोड़ गोलीबारी में बाल-बाल बचे 

वहीं रामपुर में तैनात एडिशनल एसपी सुधा सिंह को गौतमबुद्धनगर का एडिशनल एसपी बनाया गया है। वाराणसी में 36वीं वाहिनी में उप सेनानायक के पद पर तैनात एडिशनल एसपी राजकुमार (प्रथम) को एडिशनल एसपी कानपुर नगर पूर्वी बनाया गया है। वहीं एटा में पीएसी 43वीं वाहिनी में उप सेनानायक के पद पर तैनात नैपाल सिंह को एडिशनल एसपी औरैया के पद पर तैनाती दी गई है।

ये भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने रद्द की आईपीसी की धारा-497, शादी के बाहर के संबंध अपराध नहीं 

वहीं हमीरपुर में कंस मेला के दौरान भड़के उपद्रव में एएसपी हमीरपुर पर गाज गिरी है। हमीरपुर जिले में तैनात एडिशनल एसपी लाल साहब यादव को उप सेनानायक 39वीं वाहिनी पीएसी, मीरजापुर के पद पर भेद दिया गया है। मीरजापुर में पीएसी 39वीं वाहिनी में उप सेना नायक के पद पर तैनात संतोष कुमार सिंह को हमीरपुर का एडिशनल एसपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः गोरखपुर में मोहर्रम के जुलूस के दौरान उपद्रव, चौकी पर हमला करके पुलिस वालों के सिर फोड़े, गाड़ियां फूंकी 

इसी तरह प्रतापगढ़ के एडिशनल एसपी पूर्णेंद्र सिंह को लखनऊ सीबीसीआईडी भेज दिया गया है। उनके स्थान पर सीबीसीआईडी में तैनात रहे एडिशनल एसपी अवनीश कुमार मिश्रा को प्रतापगढ़ का एडिशनल एसपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः पुलिस की गाड़ी में छात्रा से अश्लील बातें और अभद्रता मामले में महिला सिपाही समेत 3 कांस्टेबल सस्पेंड

इसी तरह डीजीपी के पीआरओ पद पर तैनात रहे एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव को लखनऊ में तकनीकि सेवा विभाग का एडिशनल एसपी बनाया गया है जबकि इसी पर तैनात एडिशनल एसपी विवेक त्रिपाठी को डीजीपी का पीआरओ नियुक्त किया गया है।