Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी के बिजनौर जिले में दर्ज हुआ तीन तलाक का पहला मुकदमा

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः देश में तीन तलाक अब अपराध बन चुका है। ऐसे में इस अपराध के मामले में यूपी के बिजनौर जिले में पहली एफआईआर दर्ज हुई है। बिजनौर जिले की देहात कोतवाली में मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन आफ मैरिज आर्डिनेंस के तहत यह एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जाता है कि तीन तलाक पीड़िता शहनाज ने अपने दामाद गुलफाम के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज कराया है।

सास ने दामाद समेत छह पर दर्ज कराया मुकदमा 

शहनाज ने गांव के एक व्यक्ति पर पंचायत से दवाब बनवाकर तीन तलाक कराने का आरोप लगाया है। मामले में उनके दामाद समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी को संयुक्त राष्ट्र का सबसे बड़ा पर्यावरण सम्मान 

पीड़िता का कहना है कि यह निकाह 15 जुलाई 2018 को हुआ था जबकि 23 सितंबर 2018 को पति ने पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर उससे किनारा कर लिया। बताते चलें कि 20 सितंबर से देश में तीन तलाक अध्यादेश लागू हो चुका है।

ये भी पढ़ेंः मेरठ में बीजेपी के फायरब्रांड विधायक संगीत सोम के घर ग्रेनेड से हमला, ताबड़तोड़ गोलीबारी में बाल-बाल बचे

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस अध्यादेश के तहत मुकदमा दर्ज करने का यह पहला मामला है। आईजी कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने इस संबंध में कहा है कि बिजनौर जिले की देहात कोतवाली में तीन तलाक का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यह संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आता है। ​इसी आधार पर मामले में जांच और कार्रवाई की जाएगी।