Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

रो रहा है पूरा देश, अलविदा भारत रत्न अटल..

अटल जी की अंतिम विदाई में उमड़ी भीड़।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः पूरा देश अटल जी के लिए रो रहा है। वहीं नई दिल्ली में उनको अंतिम विदाई दी जा रही है। उनको श्रद्धांजलि देने के लिए देश और विदेश की कई हस्तियां पहुंची हुई हैं। अटल जी की अंतिम यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी पैदल चलते नजर आए।

नई दिल्ली में भूटान के राजा, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई, नेपाल और पाकिस्तान के राजनियक स्वर्गीय अटल जी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान तीनों सेनाओं के अध्यक्षों ने अटल जी को सलामी दी।

इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई को श्रद्धांजलि दी। अटल जी की अंतिम यात्रा में लाखों की भीड़ उमड़ी। सभी ने नम आंखों से अपने नेता को अंतिम विदाई दी।

इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लाल कृष्ण आडवाणी, राहुल गांधी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आदि नेताओं ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा दिल्ली, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, अशोक गेहलोत और राज बब्बर भी स्मृति स्थल पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः नहीं रहे अटल बिहारी बाजपेई, एम्स में ली अंतिम सांसें

लगभग 4 बजकर 50 मिनट पर उनकी दत्तक पुत्री ने अटल जी को मुखाग्नि दी। इसके साथ ही अटल जी हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन हो गए। इस दौरान सभी की आंखें आंसुओं से भरी रहीं।