Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी शिक्षक पुरस्कार : 75 शिक्षक चयनित, बांदा-कानपुर-अमरोहा-सीतापुर-बिजनौर से ये होंगे सम्मानित..

UP Teacher Award : 75 teachers selected, from Banda-Amroha-Rampur and Sitapur-Bijnor
शिक्षिका सुमन अरोरा व सुमन रानी।

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षक पुरस्कार 2022 के लिए 75 शिक्षकों को चयनित किया गया है। इनकी सूची बुधवार देर शाम जारी की गई है। इस पुरस्कार के लिए हर जिले से एक-एक शिक्षक का चयन किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर इन सभी को सम्मानित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे सम्मानित

बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार का कहना है कि शासन की ओर से प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों का चयन किया गया है। इसके लिए शिक्षकों का 17 से 21 अगस्त तक इंटरव्यू हुआ। समिति ने चयन प्रक्रिया पूरी की है।

अमरोहा से सुमन रानी, बांदा से कृष्णपाल चयनित

अमरोहा जिले से सुमन रानी, मुरादाबाद से सरीता देवी, रामपुर से डा. सुमन अरोरा, लखनऊ के गोसाईगंज स्थित महमूदपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय की नीता यादव, बांदा से कृष्णपाल सिंह, बिजनौर से रामौतार,

ये भी पढ़ें : CM Yogi बोले, नोएडा मुख्यमंत्रियों के लिए ‘मनहूस’, यह अफवाह अफसरशाही की देन, आगरा-बिजनौर को..

चित्रकूट से राजकुमार, फतेहपुर से चम्पा, हमीरपुर से मंजिता, जालौन से उदय करन, झांसी से प्रदीप सेन, कानपुर देहात से शैलेंद्र कुमार, कानपुर नगर से पूजा यादव, लखीमपुर खीरी से ओमप्रकाश के नाम शामिल हैं।

ललितपुर से दीपा सिंधी, सीतापुर से ममता देवी

इसी तरह ललितपुर से दीपा सिंधी, लखनऊ से नीता यादव, महोबा से राजकुमारी नायक, मुरादाबाद से सरीता देवी, रामपुर से सुमन अरोड़ा, सीतापुर से ममता देवी, उन्नाव से प्रज्ञा त्रिवेदी को पुरस्कार के लिए चुना गया है।

ये भी पढ़ें : UP : गाजियाबाद कोर्ट में वकील की हत्या, दिनदहाड़े चैंबर में घुसकर बदमाशों ने मारी गोली