Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में STF ने 4 टाइम बम किए बरामद, गिरफ्तार जावेद खोलेगा बड़ी साजिश

UP : STF recovered 4 time bombs in Muzaffarnagar

समरनीति न्यूज, लखनऊ : पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर में शहर कोतवाली क्षेत्र में यूपी एसटीएफ ने चार टाइम बम बरामद किए हैं। साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार एसटीएफ मेरठ की टीम ने शहर कोतवाली क्षेत्र के खालापार मोहल्ले से एक युवक को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से गुरुवार रात 4 टाइम बम बरामद किए हैं। पुलिस टीम ने आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई।

किसी महिला ने बनवाए थे चारों बम

बताते हैं कि टाइम बम मुजफ्फरनगर में ही बनाए जा रहे थे। चारों टाइम बम बोतल बम (आईईडी) बरामद हुए हैं। माना जा रहा है कि बमों का इस्तेमाल सुनियोजित साजिश के तहत होना था।

UP : STF recovered 4 time bombs in Muzaffarnagar

बताते हैं कि जावेद ने पूछताछ में स्वीकारा है कि बम खालापार इलाके में रहने वाली एक महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे। अब एसटीएफ टीम महिला की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ें : ऐतिहासिक : सुप्रीम कोर्ट की इलेक्टोरल बांड पर तत्काल रोक, पढ़ें ! चुनावी चंदे से जुड़ी यह बड़ी खबर

उधर, एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह का कहना है कि इससे पहले भी टाइम बम बनाया गया था। कहा कि आरोपी की ननिहाल नेपाल है और उसका वहां आना-जाना रहता है। कहा कि आरोपी जावेद रेडियो बनाने का का भी काम करता है। जावेद के दादा का पटाखे बनाने का काम था और उसी बम बनाना सीखा। इसके बाद यूट्यूब आदि के जरिए आईईडी बम बनाना सीखा। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : एसटीएफ आईजी अमिताभ यश पहुंचे संभल, सिपाहियों के हत्यारे फरार कैदियों पर ढाई-ढाई लाख ईनाम