Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

एसटीएफ आईजी अमिताभ यश पहुंचे संभल, सिपाहियों के हत्यारे फरार कैदियों पर ढाई-ढाई लाख ईनाम

समरनीति न्यूज, डेस्कः पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चंदौसी थाना क्षेत्र में बीते दिवस पुलिस वैन से पेशी से लौटते वक्त सिपाहियों की हत्या कर फरार तीन बदमाशों के मामले की जांच आईजी एसटीएफ को सौंपी गई है। अपनी टीम के साथ आईजी यश संभल पहुंचे हैं। वहीं सरकार ने फरार बदमाशों पर ढाई-ढाई लाख का ईनाम घोषित कर दिया है। बता दें कि बुधवार को शाम करीब पौने पांच बजे पुलिस वैन संभल से पेशी कराकर मुरादाबाद लौट रही थी। वैन में कुल 24 कैदी थे।

पहले से थे कैदियो के पास तमंचे-मिर्ची पाउडर 

इसी दौरान रास्ते में करीब पौने 5 बजे चंदौसी के देवाखेड़ा गांव के पास तीन कैदियों, शकील, कमल सिंह और धर्मपाल सिंह ने पीछे बैठे दो सिपाहियों की आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया। इसके बाद तंमचे से दोनों सिपाहियों को गोली मार दी। बाद में सिपाहियों की रायफल लेकर फरार हो गए। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया था। उधर, मामले में आईजी रमित शर्मा का कहना है कि वैन में मौजूद दूसरे कैदी घटना के समय डर के मारे सीटों की नीचे छिप गए थे।

मृतकों के परिजनों को  50-50 लाख मुआवजा  

बाकी कैदियों का कहना है कि तीनों बदमाशों के पास मिर्ची पाउडर और तमंचे पहले से मौजूद थे। हालांकि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि पेशी के दौरान तीनों बदमाशों के पास मिर्ची पाउडर और तमंचे कैसे पहुंचे। उधर, बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र ने फरार कैदियों पर ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। वहीं घटना में मारे गए दोनों सिपाहियों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

संबंधित मुख्य खबरः संभल में दो सिपाहियों की हत्या करके पुलिस वैन से भागे तीन कैदी, इलाके में दहशत

ये भी पढ़ेंः सोनभद्र में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में 10 लोगों की मौत और 20 घायल, सीएम योगी ने लिया संज्ञान