Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP : थाने से लाखों की शराब चोरी, महकमा हिला-दो पुलिसकर्मी निलंबित

UP: 1400 cases of liquor stolen from Etah police station, two policemen suspended

समरनीति न्यूज, डेस्क : यूपी में एक चौंकाने वाले घटनाक्रम ने पूरे पुलिस महकमे को हिलाकर रख दिया है। कोतवाली में चोरी की खबर से महकमा परेशान है। अधिकारियों ने दो पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। दरअसल, मामला शराब चोरी का है और यूपी के एटा जिले का है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बताया जाता है कि एटा जिले के थाना कोतवाली देहात से करीब 1400 पेटियां शराब की चोरी हो गई हैं। यह शराब हाल ही में थाना पुलिस ने तस्करों के हवाले से पकड़ी गई थी। अब इस मामले में कोतवाली प्रभारी और थाने के मुंशी के खिलाफ मुकदमा लिखते हुए उनको निलंबित कर दिया गया है।

IG से हुई थी मामले की शिकायत

एटा के एसएसपी सुनील कुमार सिंह का कहना है कि महानिरीक्षक अलीगढ़ पीयूष मोर्डिया और कमिश्नर अलीगढ़ गौरव दयाल की ओर से मामले की शिकायत की छानबीन की गई थी। इसमें शराब की 1400 पेटियां गायब मिलीं। कहा कि इसके बाद प्रभारी निरीक्षक इंद्रेशपाल सिंह और हेड मोहर्रिर रिसाल सिंह को निलंबित कर दिया गया। दोनों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें : सीतापुर कोतवाली के मालखाने से सरकारी पिस्टल चोरी, लखनऊ के मढ़ियावां में थाने के मुंशी से बरामद! मुकदमा

बताया जाता है कि मामले की शिकायत आईजी अलीगढ़ से हुई थी। इसके बाद जांच के आदेश हुए। इसके बाद आईजी और कमिश्नर ने गुरुवार रात थाने पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। साथ ही डीएम डा. विभा चहल और अपर जिलाधिकारी को बुलाकर मामले की छानबीन कराई गई। इस तरह से मामले का खुलासा हो गया। आईजी के निर्देश पर एसएसआई की तहरीर पर मुकदमा लिखा गया। मामले की जांच आईपीएस अधिकारी प्रथम नियुक्ति सीओ विकास कुमार को दी गई है।

ये भी पढ़ें : Update : UP की बड़ी खबर : थाने में सिपाही ने राइफल से दरोगा को मारी गोली, फिर खुद को भी..