Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में रिश्वत लेते दो दरोगा रंगे हाथ गिरफ्तार, एक 5 हजार तो दूसरा 40 हजार..

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में एंटी करप्शन टीम ने पुलिस के दो दरोगाओं को चार्जशीट लगाने के बदले रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एक दरोगा पर 5 हजार तो दूसरे पर 40 हजार रिश्वत लेने का आरोप है। एक मामला गोरखपुर जिले का है तो दूसरा मामला अमरोहा देहात थाने का है। एंटी करप्शन टीम दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। दो दरोगाओं की रिश्वतखोरी में गिरफ्तारी, पूरे महकमे में चर्चा का विषय बन गई है। बताया जाता है कि गोरखपुर एंटी करप्शन के प्रभारी देव प्रकाश रावत की अगुवाई में दरोगा आशीष मिश्रा को 40 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

कुरी बाजार चौकी इंचार्ज है आरोपी दरोगा  

बताते हैं कि आरोपी दरोगा जिले के बेलघाट थाने की कुरी बाजार चौकी का इंचार्ज है। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने एक मुकदमे की विवेचना में फाइनल रिपोर्ट लगाने के लिए 40 हजार रिश्वत ली। एंटी करप्शन प्रभारी रावत का कहना है कि बेलघाट के कुरी बाजार के रहने वाले अजय कुमार उर्फ मनोज की शिकायत थी कि उसके भाइयों पर दर्ज मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट के लिए दरोगा आशीष डेढ़ लाख रुपए घूस मांग रहा है। इसके बाद टीम एक्टिव हुई। फिर जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार किया।

अमरोहा देहात थाने का दरोगा भी गिरफ्तार   

उधर, एक दूसरे मामले में अमरोहा देहात थाने में तैनात दरोगा नन्हें बाबू को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार किया। वह भी एक मामले में चार्जशीट लगाने के बदले 5 हजार रुपए रिश्वत मांग रहे थे। शिकायत पर टीम ने उनको रंगे हाथों गिरफ्तार किया। विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं एंटी करप्शन की टीम ने दरोगा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। बताया जाता है कि एक व्यक्ति की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम ने यह कार्रवाई की है।

ये भी पढे़ंः कानपुर में रिटायर्ड दरोगा के खिलाफ एंटी करप्शन ने दर्ज कराया भ्रष्टाचार का मुकदमा