Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

3 हजार में खरीदे 12 हजार के नकली नोट, ऐसे चढ़े STF के हत्थे

Two smugglers arrested with fake notes in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः एसटीएफ (STF) लखनऊ ने कानपुर के हरबंश मोहाल थाना पुलिस की मदद से आज शनिवार सुबह जाली नोटों के दो तस्करों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। साथ ही इनके कब्जे से 9400 रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं। ये सभी नोट 100 और 200 की नई करेंसी के बताए जा रहे हैं। बताते हैं कि एसटीएफ ने कुछ दिन पहले लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में कार्रवाई की थी। जहां पश्चिम बंगाल के मालदा से तस्करी कर लाए गए 170000 रुपए के जाली नोटों के साथ एक महिला व दो युवकों को पकड़ा था।

इंटौजा क्षेत्र में कार्रवाई की अगली कड़ी

तीनों की कॉल डिटेल सर्विलांस पर लगाने के बाद पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा था। इसी क्रम में शनिवार सुबह एसटीएफ ने माल रोड पर मुरे कंपनी पुल के पास से हरबंश मोहाल पुलिस के सहयोग से दो युवकों को गिरफ्तार किया। इनमें से एक की पहचान नौबस्ता मछलिया निवासी अमित राठौर और दूसरी की पहचान बिनागवां बिधनू निवासी अवधेश सिंह के रूप में हुई।

ये भी पढ़ेंः न खुद को पता कितनों को ठगा, न पुलिस को कोई खबर, गर्लफ्रैंड संग लग्जरी हाल में मिला नटवरलाल

हरबंश मोहाल इंस्पेक्टर संतोष अवस्थी ने बताया है कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने लखनऊ के दीपक तिवारी नाम के एक व्यक्ति का नाम बताया है। जो एक हजार के असली नोटों के बदले में तीन हजार के नकली नोट देता है। दोनों ने 3 हजार असली नोट देकर 12 हजार के जाली नोट लिए। फिर 2600 रुपए जाली नोटों से जुआ खेला और हार गए। बाकी बचे नोटों के साथ पकड़े गए। दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः भाजपा ने 59 जिला-महानगरों के अध्यक्षों की सूची की जारी, जानिए आपके जिले में कौन बना..