Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

सुषमा के बयान पर बोला पाकिस्तान, अब मान भी लो नहीं हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक

सुषमा स्वराज।

समरनीति न्यूज, डेस्कः पाकिस्तान भारत को नीचा दिखाने के लिए मौके तलाशता रहता है। सर्जिकल  स्ट्राइक पर कई बार पाकिस्तान अपनी सफाई पेश कर चुका है कि भारत की ओर से कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई थी। ऐसा ही बयान एक बार फिर सामने आया है। पाक ने कहा है कि भारत को यह मान लेना चाहिए कि 2016 में उन्होंने पाकिस्तान में कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की थी।

खुद अपनी वाहवाही लूटने में लगा है पाकिस्तान  

पाक का यह बयान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि बालाकोट में की गई स्ट्राइक में किसी पाकिस्तानी नागरिक और सैनिक को नुकसान नहीं पहुंचा था। पाकिस्तान ने इसका ये मतलब निकाल लिया कि वहां कोई हमला ही नहीं हुआ।

सुषमा का बयान आने के बाद पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर पर लिखा- आखिरकार सच सामने आ ही गया है। उम्मीद है कि भारतीयों की 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तान एयरफोर्स के भारतीय वायुसेना के 2 जेट मार गिराने से इनकार और स्न-16 का सच भी बाहर आ जाएगा।

अमहदाबाद में सुषमा ने सर्जिकल स्ट्राइक पर दिया बयान  

गुरुवार को अहमदाबाद में महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि भारतीय सेना को ऑपरेशन के लिए फ्री हैंड दिया गया था, लेकिन ये भी साफ कर दिया गया था कि कोई भी पाकिस्तानी नागरिक नहीं मारा जाना चाहिए। पाकिस्तानी आर्मी पर एक खरोंच तक नहीं लगना चाहिए। सुषमा के इस बयान का पाकिस्तान ने दूसरा ही मतलब निकाल लिया और कह रहा है कि भारत ने मान लिया है कि उसने कोई एयर स्ट्राइक ही नहीं किया था।