Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

सिर्फ पिता-शिक्षक ही ऐसे, जो बच्चे को खुद से आगे देखना चाहते-उमा शंकर

National Educational Federation Banda celebrated Duty Awareness Day

समरनीत न्यूज, बांदा : समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को अपने कर्तव्यों का बोध कराने हेतु राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ बांदा के तत्वाधान में ‘कर्तव्य बोध दिवस’ मनाया गया। यह कालूकुआं में स्थित एक संगीन विद्यालय में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता पद्मश्री से सम्मानित बुंदेलखंड के जलयोद्धा उमाशंकर पांडे रहे। मुख्य अतिथि मंडल अध्यक्ष डॉ शिव प्रकाश सिंह, विशिष्ट अतिथि डा. लक्ष्मीकांत त्रिपाठी रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पंकज सिंह ने की।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने मनाया कर्तव्य बोध दिवस

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। जिला अध्यक्ष ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत भाषण के माध्यम से स्वागत किया।

ये भी पढ़ें : बांदा पुलिस ने पिता के सामने बेटी से अश्लील हरकत करने वाले शोहदे के घर पर चलाया बुल्डोजर, पढ़िए पूरी खबर..

सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे। पद्मश्री से सम्मानित मुख्य वक्ता उमाशंकर पांडे ने कहा कि पिता और शिक्षक केवल दो ही व्यक्ति ऐसे हैं जो अपने पुत्र व शिष्य को अपने से आगे बढ़ता देखना चाहते। हर व्यक्ति को अपने पैरों पर खड़ा करने में गुरुओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इस मौके पर श्री पांडे ने राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की अवकाश तालिका 2023 का विमोचन भी किया।

बांदा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा, बुंदेलखंड के लिए वरदान हो सकता है मोटा अनाज

ये भी पढ़ें : कांग्रेसियों ने राष्ट्रपिता को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि