Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

जानिए ! कौन हैं बांदा की नवागत अधिशाषी अधिकारी, क्या हैं उनकी प्राथमिकताएं..

eo-of-banda-nagarpalika Neelam Chaudhry

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में कुछ दिन पहले नवागत अधिशाषी अधिकारी श्रीमति नीलम चौधरी ने ज्वाइन किया है। कन्नौज से उनका स्थानांतरण बांदा के लिए हुआ है। इससे पहले वह आगरा, कानपुर, अलीगढ़ और इटावा के अलावा लखीमपुर खीरी जैसे बड़े जिलों में अपने पद का दायित्व संभाल चुकी हैं। यूपी में उनकी गिनती बेहद काबिल अधिशाषी अधिकारियों में होती है। वह जहां भी तैनात रहीं, वहां साफ-सफाई और व्यवस्था पर प्रभावी ढंग से काम किया है। आज ‘समरनीति न्यूज’ ने उनसे बात की। साथ ही बांदा शहर को लेकर उनकी प्राथमिकताएं भी पूछीं।

आगरा, अलीगढ़ और कानपुर में निभा चुकीं जिम्मेदारी

अधिशाषी अधिकारी की प्राथमिकताएं सुनकर एक बात तो साफ हो गई कि उन्होंने बांदा शहर की समस्याओं को गहराई से जान लिया है। ईओ श्रीमति चौधरी ने कहा कि बांदा शहर में सबसे बड़ी समस्या कुछ इलाकों में होने वाला जलभराव है।

ये भी पढ़ें : पढ़िए ! कौन हैं बांदा के नए सिटी मजिस्ट्रेट संदीप केला

इसे ध्यान में रखते हुए हमने नालों की सफाई का काम शुरू करा दिया है। यह काम अच्छी तरह से पूरा कराया जा रहा है, ताकि आने वाले बरसात के दिनों में लोगों को समस्या न हो।

शहर के नालों की सफाई और कूढ़ा निस्तारण पर फोकस

इसी तरह कूड़ा कलेक्शन के काम में भी थोड़ी दिक्कतें सामने आ रही हैं। इस समस्या से भी समय से निपटा जाएगा। सफाई के लिए विशेष अभियान चलाकर काम करेंगे। ढिलिया से कूढ़ा उठाने की दिशा में पहल होगी। कूढ़ा निस्तारण का प्लांट हटेटी पुरवा में बन चुका है। शहर की बेहतरी के लिए कुछ और भी योजनाएं हैं, जिनपर काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : बांदा हार्पर क्लब में घोटालेबाजी, सरकारी बिल्डिंग में बिना टेंडर किराये पर जिम, किनकी जेबों में किराया?