Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

खुशखबरीः अगले 48 घंटे में यूपी की तपती धरती की प्यास बुझाएगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

तेज धूप में मुंह बांधकर गर्मी से बचने की कोशिश करतीं युवतियां।

 

समरनीति न्यूज, लखनऊः बीते कुछ दिनों से तेज धूप और उमसभरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। सड़कों पर झुलसाने वाली धूप और उमसभरी गर्मी ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है। तेज गरम हवाएं राजधानी और आसपास के जिलों में लोगों को और तड़फा रही हैं।

गर्मी से बेहाल लोगों के लिए अब खुशखबरी है। अगले 48 घंटे में झमाझम बारिश होने वाली है जो गर्मी से तंग हो चुके लोगों को राहत दिलाने का काम करेगी। मानसून की पहली बारिश के पश्चिमी उत्तर प्रदेश और लखनऊ के आसपास के जिलों में होने की पूरी संभावना है।

बुंदेलखंड के खाली बांधों- सूखे तालाबों को भी बारिश का बेसब्री से है इंतजार 

यह बारिश लोगों को गर्मी से छुटकारा दिलाएगी। तपती धरती को प्यास भी बुझाएगी। बताते चलें कि भीषण गर्मी में लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है। राजधानी लखनऊ, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर, कानपुर के साथ पूर्वांचल के जिलों में गर्मी कहर बरपा रही है।

वहीं बुंदेलखंड में आसमान से आग बरस रही है। पथरीले पहाड़ों के भूगोल वाले बुंदेलखंड में तापमान 47 डिग्री से उपर तक पहुंच चुका है। यहां के हालात गर्मी में बेहद खराब हो चुके हैं। यहां जलसंकट भी पैदा हो चुका है। यहां के बांधों में पानी नहीं हैं और तालाब पूरी तरह से सूख चुके हैं।

विचरण करने वाले जानवरों के सामने पानी की भीषण समस्या घर कर गई है। पीने तक का पानी जानवरों को आसानी से उपलब्ध नहीं हो रहा है। ऐसे में यहां किसानों और आम लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार है। बारिश बुंदेलखंड को कई समस्याओं से राहत दिलाने का काम करेगी।

उधर, मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया है कि आने वाले 48 घंटों में बारिश होने की पूरी संभावना है। यह मानसून की पहली बारिश होगी तो लोगों को बड़ी राहत देने का काम करेगी।