Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में पुलिस चौकी में तोड़फोड़-संभल में रोडवेज बस फूंकी, सपाईयों पर लाठीचार्ज

police chauki tofod in Luknow

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन गुरुवार को उग्र होता दिखाई दिया। लखनऊ में जहां हसनगंज पुलिस चौकी पर पथराव और तोड़फोड़ हुई। वहीं कलेक्ट्रेट में बेकाबू हो रहे सपाइयों पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं संभल में उपद्रवियों ने रोडवेज बस को आग लगा दी। कई जगहों पर पथराव और तोड़फोड़ भी की। समाजवादी पार्टी की ओर से आज गुरुवार को राजधानी लखनऊ में नागरिकता अधिनियम तथा राज्य में कानून व्यवस्था जैसे कई मुद्दों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पहले विधानसभा के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया।

police chauki tofod in Luknow

लखनऊ कलेक्ट्रेट में सपाईयों पर लाठीचार्ज

दूसरी ओर पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर होने वाले किसी भी उपद्रव से निपटने को पूरी तरह से तैयार थी। ऐसे में पुलिस कलेक्‍ट्रेट में सरकार विरोधी नारेबाजी करते-करते बेकाबू हुए सपाईयों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। बताते हैं कि सपा कार्यकर्ता रविदास मेहरोत्रा और अनुराग भदौरिया संग सपाई प्रदर्शन के साथ ही नारेबाजी कर रहे थे।

Lucknow police lathi charge on Sapai sp

दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी को लाठियां पटकते हुए खदेड़ दिया। इसी तरह कुछ उपद्रवियों ने हसनगंज पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की। सड़कों पर आगजनी भी की। पुलिस ने स्थिति को संभाला और उपद्रवियों को खदेड़ा। की इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Miscreants burn roadways bus in Sambhal whatsapp photo

संभल में पुलिस चौकी पर पथराव, बसें जलाईं

वहीं दूसरी ओर संभल से खबर आ रही है कि उपद्रवियों ने रोडवेज बस को आग लगा दी है। संभल के सदर इलाके में कई बसों में आगजनी की खबर आ रही है। पुलिस की गाडिय़ों में भी तोडफ़ोड़ की गई है। इतना ही नहीं उपद्रवियों ने मीडिया कर्मियों पर भी हमला किया है। कई मीडिया कर्मी घायल हुए हैं।

Miscreants pelted stones in Sambhal

बताते हैं कि आज के इस प्रदर्शन को समाजवादी पार्टी ने कई मुस्लिम संगठनों को बुलाया था। नगरपालिका मैदान में विरोध प्रदर्शन के बाद भीड़ उन्मादी हो गई और उपद्रव शुरू कर दिया। चौधरी सराय पुलिस चौकी पर भीड़ ने पथराव किया तो पुलिस वालों ने भागकर अपनी जान बचाई। उधर, अमरोहा से खबर आ रही है कि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक लगातार फोर्स के साथ मार्च कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः काशी में नई पहल, देवी मंदिर में बलात्कारियों के प्रवेश पर रोक

ये भी पढ़ेंः कानपुर में खुलासाःWhatsapp-Facebook और Twitter पर सेक्स रैकेट ग्रुप, आनलाइन डिमांड पर कॅाल गर्ल्स..