Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

स्टेट जीएसटी टीम का कालिंदी एक्स. में छापा, 30 लाख से ज्यादा का माल पकड़ा

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर छापेमारी करते स्टेट जीएसटी के अधिकारी सुशील कुमार सिंह।

समरनीति न्यूज, कानपुरः जीएसटी की स्टेट टीम ने आज ज्वाइंड कमिश्नर सुशील कुमारी सिंह के नेतृत्व में रविवार को सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर गोपनीय सूचना के आधार पर ट्रेन में छापेमारी की। इस दौरान 157 बिना बिल के नग पकड़े। इनमें होजरी, रेडिमेड कपड़ों और ड्राइफूड का सामान था जो अवैध रूप से दूसरे प्रदेश यानि दिल्ली से लाया गया था।

दलालों के माध्यम से बिना बिल लाखों का माल आ रहा था दिल्ली से कानपुर 

चौंकाने वाली बात यह है कि दलालों के माध्यम से पार्सल से लाए गए इस सामान को लेने कोई नहीं पहुंचा। जीएसटी की टीम ने इसके मालिक को तलाशने का प्रयास किया लेकिन कोई फायदा नहीं मिला। अधिकारियों का कहना है कि अब रेलवे से इसके लीज होल्डर की जानकारी करके उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

छापेमारी की भनक लगने की वजह से माल छुड़ाने नहीं पहुंचा कोई लीड होल्डर  

बताया जाता है कि आज सुबह लगभग 11 बजे स्टेट जीएसटी की टीम ज्वाइंट कमिश्नर सुशील कुमार सिंह के नेतृत्व में सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंची। उनके साथ ज्वाइंट कमिश्नर डी.पी. सिंह के अलावा डिप्टी कमिश्नर चंद्रशेखर, वामदेव राम त्रिपाठी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ का ठेकेदार और गुर्गे थे उन्नाव में युवक को सरेराह पीटकर उठा ले जाने वाले गुंडे, पुलिस ने ऐसा दिया तगड़ा सबक कि..

ये अधिकारी बड़ी संख्या में पुलिस लेकर पहुंचे और स्टेशऩ पर घेराबंदी करके कालिंदी एक्सप्रेस को चेक किया। ट्रेन के एक अगले और पीछले एसएलआर को खुलवाकर उसमें लदा माल उतरवाया। जांच में इस माल के कागजात नहीं मिले।

..अटल जी के अंत्येष्ठी स्थल पर सेल्फी-सेल्फी खेल रहे थे भाजपा के यह पूर्व विधायक, सोशलमीडिया पर घिरे..

ज्वाइंट कमिश्नर सुशील कुमार सिंह ने बताया है कि इस दौरान 157 नग पकड़े गए जो बिना बिल के दूसरे राज्य यानि दिल्ली से पार्सल के जरिये लाए जा रहे थे जबकि इनसे संबंधित कागजात या बिल नहीं थे। बताया कि माल छुड़ाने कोई नहीं आया।

मेजर कौस्तुभ समेत चार जवानों को आज दी जाएगी अंतिम विदाई

यह माल दलालों के माध्यम से अवैध रूप से लाया जा रहा था। कहा कि रेलवे से जरिये लीड होल्डर की जानकारी करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लगभग 30 लाख का माल पकड़ा गया है और इसपर 100 प्रतिशत फाइन लगाया जाएगा।