Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

सीतापुर के तम्बौर इलाके में बाढ़ का कहर, दो बच्चों की डूबकर मौत

सीतापुर के तम्बौर में बच्चे के शव के पास रोते-बिलखते परिजन।

समरनीति न्यूज, सीतापुरः जिले के तंबौर कस्बे में आज दोपहर बाढ़ जानलेवा हो गई। बाढ़ के पानी में नहाते समय पांच बच्चे डूब गए। इनमें से तीन को बचा लिया गया। लेकिन दो की डूबकर मौत हो गई। काफी मशक्कत के बाद बच्चों के शवों को पानी से निकाला जा सका। बताते चलें कि सीतापुर जिले के तंबौर इलाके में बीते 2 माह से शारदा नदी पूरे उफान पर है।

बाढ़ के पानी ने सैकड़ों गांवों को ले रखा है अपनी चपेट में, नहाते समय गहराई में जाने से हादसा 

बनबसा डैम से से छोड़े गए अचानक पानी के तेज बहाव ने तंबौर समेत इलाके के सैकड़ों गांवों को अपनी आगोश में ले लिया है। इन इलाकों से लोगों घरों से निकलना तक बंद है। लोग घरों से बाहर निकल भी रहे हैं तो अपनी जान हथेली पर लेकर निकल रहे हैं।

सीतापुर के तम्बौर में बच्चे के शव के पास रोते-बिलखते परिजन।

बताया जा रहा है कि कुछ बच्चे आज इलाके के फववारा रायपुर के नजदीक शक़ील के ईट भट्टे के पास बाढ़ देखने चले गए। इस दौरान वे सभी बाढ़ के पानी में नहाने के लिए उतर गए। बच्चों को गहराई का जरा भी अंदाजा नहीं था। बच्चे नहाते हुए गहराई में चले गए। इससे पांच बच्चे पानी में डूब गए।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर में पालिकाध्यक्ष-ईओ के बीच तीखी तकरार, गाली-गलौच-धमकियों के बाद बोर्ड की बैठक स्थगित

आसपास के लोगों ने इनमें से तीन बच्चों को काफी कोशिश करके डूबने से बचा लिया। लेकिन दो बच्चों को नहीं बचाया जा सका। मरने वाले बच्चों के नाम महेश (9) पुत्र मनीराम व ब्रजेश (11) पुत्र हैरिसन है। फिलहाल मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे गए हैं। उधर, पीड़ितों ने एक बार फिर बाढ़ से बचाव को लेकर प्रशासन से जरूरी कदम उठाने की मांग की है।

क्या कहती है पुलिस 

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक मधुवन कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि मौके पर पुलिस फोर्स गया है। लिखा-पढ़ी की विधिक कार्रवाई की जा रही है।