Sunday, May 12सही समय पर सच्ची खबर...

दो दिन बाद हसन को फिर मिली बिछड़ी मां की गोद, वेंडर की पत्नी निकली बच्चा चोर

मां शायरा बानो की गोद में नन्हा हसन और साथ में बैठे उसके पिता। (इनसेट में) बच्चा चुराने वाली महिला बबिता।

समरनीति न्यूज, कानपुरः ईश्वर का लाख-लाख शुक्र है कि 1 साल के मासूम हसन को उसकी मां की गोद दोबारा नसीब हो गई। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने बच्चा चोरी की घटना का दो दिन में चौंकाने वाला खुलासा किया है। जीआरपी अधिकारियों का कहना है कि बच्चा चोरी करने वाले महिला कोई और नहीं बल्कि  कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ही वेंडर का काम करने वाले व्यक्ति की पत्नी निकली। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है और उससे बच्चा बरामद करने के बाद जेल भेज रही है।

वेंडर की पत्नी निकली बच्चा चोर, पुलिस ने इलाहाबाद से किया गिरफ्तार, बच्चा भी बरामद 

बताते चलें कि बीते शुक्रवार को कानपुर के सेंट्र्ल स्टेशन से बिल्हौर के रहीमपुर-करीमपुर गांव निवासी एक गरीब मुस्लिम परिवार के 1 साल के मासूम बच्चे हसन को एक महिला ने चोरी कर लिया था।

ये भी पढ़ेंः बरेली में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत को जान से मारने की धमकी

यह दंपति अपने बच्चे के साथ कटियार जाने के लिए प्लेटफार्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहा था। महिला ने उसके पिता आजाद को खाना लेने के लिए 100 रुपए देकर स्टेशन से बाहर भेज दिया था।

बच्चे को चोरी करके ले जाती महिला सेंट्रल स्टेशन के 7 नंबर
प्लेटफार्म के फुट ब्रिज के पास दिखाई देती।

देखते ही देखते बच्चे लेकर भाग निकली थी महिला चोर 

वहीं बच्ची की मां शायराबानों को चकमा देकर प्लेटफार्म नंबर-7 से उनका बच्चा लेकर भाग निकली थी। स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटैज से जीआरपी ने महिला की फोटो हांसिल कर ली थी।

तभी से जीआरपी उसकी तलाश कर रही थी। समरनीति न्यूज.काम पर भी यह खबर बच्चा चुराने वाली महिला की वीडियो और फोटो के साथ इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। फोटो छपने के बाद पुलिस को इसका सुराग मिल गया।

सीसीटीवी में हुई थी कैद, इलाहाबाद में लगी हाथ 

पुलिस ने इलाहाबाद से महिला को गिरफ्तार किया है। इस मामले की जानकारी खुद जीआरपी के सीओ राजेश दिवेदी ने प्रेसवार्ता करके दी। उन्होंने बताया कि जीआरपी इंस्पेक्टर राममोहन राय ने अपने सहयोगी प्रभारी मिथलेश कुमार उप निरीक्षक प्रमोद कुमार, अमित कुमार पांडे और हेड कांस्टेबल श्रीकांत राय के साथ मामले में गहनता से छानबीन की। इसके बाद महिला चोरा का सुराग मिला।

बच्चा लेकर मूल निवासी इलाहाबाद भागी थी महिला  

जीआरपी टीम ने इलाहाबाद के सिराथु कौशंबी हाल निवासी बबिता केसरवानी नाम की महिला को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से अपह्रत बच्चे को बरामद किया गया। गिरफ्तार महिला का पति सोनू केसरबानी कानपुर में बेंडर है और पत्नी उसी के पास स्टेशन जाती रहती थी। हांलाकि पुलिस का कहना है कि अपहरण करने वाली महिला के बीते 10 साल के कोई बच्चा नहीं था।

संबंधित मुख्य खबरः कानपुरः पलक झपकते ही रेलवे स्टेशन से 1 साल के मासूम को ले उड़ी चोरनी कैमरे में कैद..

इसलिए उसने बच्चे की चाह में यह कदम उठाया। लेकिन सूत्रों की माने तो पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है क्योंकि इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि महिला बच्चे चोरी करती रही हो और बाद में उनको बेच देती हो। लेकिन इस बार सीसीटीवी फुटैज से खुलासे के बाद झूठी कहानी सुनकर हमदर्दी बटोरने की कोशिश कर रही हो।