Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

फतेहपुर में पूर्व सपा सांसद के अन्ना गौ-वंश पर विवादित बयान से बखेड़ा..आप भी सुनिये

समरनीति न्यूज, लखनऊ/फतेहपुरः सत्ता की हनक से बेलगाम जन प्रतिनिधियों की फिसलती जुबान रोज नए गुल खिलाती है। अक्सर उनके सत्ता का ग्लैमर ऐसी गलतियां करा देता है जो खुद उनके और उनकी पार्टी के लिए कलंक बन जाता है लेकिन अब कुछ ऐसे भी जनप्रतिनिधि हैं जिनके हाथ से सत्ता जाती रही है लेकिन आज भी उनको इस बात का जरा एहसास नहीं कि वे क्या बोल रहे हैं और उसका जनमानस पर क्या असर पड़ने वाला है। हम बात कर रहे हैं बुंदेलखंड के फतेहपुर से समाजवादी पार्टी के एक पूर्व सांसद राकेश सचान की। एक दिन पहले उन्होंने बुंदेलखंड में अन्ना घूमने वाले गौवंश को लेकर विवादित बयान दे डाला। पूर्व सांसद अपनी गरिमा तो धूमिल की ही, साथ ही दूसरों को भी गलत संदेश दिया।

अपने गांव में अन्ना पशुओं (गोवंश) की समस्या लेकर पहुंचे किसानों से कहा काट-पीट लो, कल है ईद  

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा उनका एक वीडियो, एक ही दिन पहले का यानि 21 अगस्त, मंगलवार का है, उसमें सपा के यह पूर्व सांसद महोदय अपने गांव बिरहर में जनता की समस्याएं सुन रहे हैं। इसी दौरान वहां कुछ किसान इन महोदय के पास अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे थे। किसानों का कहना है था कि क्षेत्र के अन्ना जानवर यानि आवारा गौवंश (गाय, बछड़े, बैल) उनकी फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। किसानों ने पूर्व सांसद महोदय से गुजारिश की थी कि इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों से वे गुजारिश करके कुछ राहत दिलाने का काम करें।

समस्या पर बिना गंभीर हुए पूर्व सांसद ने दिया बेतुका विवादित बयान, खड़ा किया नया बखेड़ा 

लेकिन किसानों की समस्या पर बिना गंभीर हुए पूर्व सांसद सचान ने विवादित बयान दे डाला। उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्रीय भाषा में कहा कि ‘कौनो अन्ना घूम रहा हो तुम्हें काटे-पीटे का हो तो काट पीट लो, कल बकरीद है।’ यानि पूर्व सांसद के कहने का मतलब था कि आवारा जानवरों को आप काट सकते हैं और कल बकरीद है, कोई दिक्कत की बात नहीं। नेता जी के इतना कहने के साथ ही वो खुद और उनके चमचे ठहाका मारकर हंसने लगे। वहीं

हिंसा की बात करने वाले विधायक फतेहपुर में खनन कारोबार में रखते हैं गहरी पैठ 

बेचारे किसान भी अपना सा मुंह लेकर नेता जी के ठहाके के साथ हंस दिए। मामला आया-गया हो गया। हिंसा की बात करने वाले यह पूर्व सपा सांसद को तनिक भी एहसास नहीं रहा कि वह बोल क्या रहे हैं और समाज को क्या संदेश दे रहे हैं। मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने पूर्व सांसद का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। अब जनता में इन महोदय की खूब धज्जियां उड़ रही हैं।

जल्द ही भाजपा का दामने थामने की है तैयारी ! 

सूत्रों की माने तो फतेहपुर में बालू खनन के कारोबार में जुड़े सपा के यह पूर्व सांसद राकेश सचान महोदय जल्द ही अपनी पार्टी को टाटा-बाय-बाय बोलने की तैयारी में हैं। सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि बीते दिनों इलाहाबाद के एक कद्दावर मंत्री के साथ यह पूर्व सपा सांसद महोदय, दिल्ली जाकर भाजपा के टाप लेबल के नेताओं से प्रारंभिक मुलाकात भी कर आए हैं। अब आगे यह मुलाकात क्या गुल खिलाएगी यह तो वक्त ही बताएगा। लेकिन फिलहाल इनकी बयानबाजी ने सपा और खुद इनके लिए नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। साथ ही अगर सूत्रों की बात सही है और यह साहब, भाजपा में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो अब इन्होंने अन्ना गौवंश को काटने-पीटने का विवादित बयान देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी दे मारी है।

ये भी पढ़ेंः विवादित बोलने वाले विधायक सुरेंद्र सिंह अब ये क्या बोल गए… 

क्या हैं अन्ना जानवर और किसानों को इनसे समस्याएं 

दरअसल, बुंदेलखंड के फतेहपुर से लेकर बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा और झांसी और जालौन तक अन्ना जानवर बहुत बड़ी समस्या हैं। बुंदेलखंड के किसान जितना प्राकृतिक आपदाओं से जूझते हैं उतना ही अन्ना जानवरों से भी। क्योंकि उनकी जो फसल होती भी है तो उसे ये जानवर चट कर जाते हैं। अन्ना वे जानवर हैं जिनको दूध न होने के कारण और खिलाने-पिलाने में असमर्थ किसान या ग्रामीण छुट्टा छोड़ देते हैं। इनपर लगाम कसने के लिए सरकार भी कई कदम उठा चुकी है। अब अन्ना छोड़ने पर रोक है। ये जानवर भूखे न मरें इसके लिए सरकार ने बीते दिवस पूरे बुंदेलखंड को 14 करोड़ का भूसा बजट आवंटित किया था। अंदाजा लगाया जा सकता है कि समस्या कितनी विकट है।