Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के खिलाफ छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन, जाम और नारेबाजी

खराब रिजल्ट पर भड़के छात्र-छात्राएं, कहा जीरो-जीरो नंबर देकर की धांधली 

समरनीति न्यूज, बांदाः  बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के इस बार आए रिजल्ट में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के फेल होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। छात्र-छात्राओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बुंदेलखंड के कई जिलों में छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की और जाम भी लगाया। इतना ही नहीं जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर पुनर्मूल्यांकन की मांग भी उठाई है।

डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर पुनर्मूल्यांकन की मांग उठाई 

बांदा में छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना था कि 80 से 90 फीसदी छात्र-छात्राएं फेल हो गए हैं। कई को जीरो-जीरो नंबर मिले हैं जो नहीं हो सकता। आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी ने कापियां जांचने में धांधली की है।

बांदा में आज जेएन कालेज के छात्र-छात्राओं ने यूनिवर्सिटी पर गलत मूल्यांकन का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। सभी छात्र-छात्राएं सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर शहर के महाराणाप्रताप चौराहे पर पहुंचे और प्रदर्शन किया।

हमीरपुर में भी खराब रिजल्ट को लेकर छात्राओं की नारेबाजी

छात्र-छात्राओं का कहना था कि चौंकाने वाली बात यह है कि कई परीक्षार्थियों को जीरो नंबर मिले हैं जो संभव नहीं है। एक छात्रा ने रीना शुक्ला ने कहा कि कितना भी बेकार पेपर हो। जीरो नंबर मिलने का सवाल ही नहीं उठता है वो भी एक यूनिवर्सिटी के परीक्षार्थी को।

डीएम को सौंपा राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन, पुनर्मूल्यांकन की मांग  

छात्र-छात्राओं ने कहा है कि यूनिवर्सिटी ने उनका भविष्य बर्वाद करने का काम किया है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। कहा कि हजारों छात्र-छात्राओं के सामने समस्या खड़ी हो गई है। इस दौरान बांदा में जाम के हालात हो गए। बाद में किसी तरह छात्र-छात्राओं को वहां से हटाया गया। सभी ने वहां से जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर उनको राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपते हुए अपनी मांगें उठाई हैं।