Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में जहर खाने से छात्रा और युवक गंभीर, विवाहिता की मौत

Girl student commits suicide after scolding father in Banda
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः बीते 24 घंटे में जहर खाने की तीन घटनाओं ने सभी को हिलाकर रख दिया। जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के खहरा गांव में रहने वाली एक विवाहिता ने अज्ञात कारणों के चलते शुक्रवार दोपहर को जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी है, तो वहीं दूसरी ओर शनिवार को एक छात्रा और युवक की जहर खाने से हालत गंभीर बनी हुई है। युवती की मौत के मामले में परिजन वजह नहीं बता सके हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। बताया जाता है कि मटौध क्षेत्र के खहरा गांव में रहने वाली मंजू देवी (30) पत्नी मूलचंद्र ने अज्ञात कारणों के चलते शुक्रवार दोपहर को जहरीला पदार्थ खा लिया।

मटौंध थाना क्षेत्र में हुई मौत की घटना

कुछ ही देर में उनकी हालत बिगड़ गई। मंजू के छोटे बेटे नीरज दौड़कर पड़ोस में ही मजदूरी करने गए अपने पिता मूलचंद्र के पास जाकर उनको जानकारी दी। तुरंत घर पहुंचे मूलचंद्र ने पत्नी मंजू को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। वहां इलाज के दौरान उनकी हालत गंभीर बनी रही। शुक्रवार देर शाम उन्होंने दम तोड़ दिया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उधर, मर्चरी में मौजूद मृतका के पति का कहना है कि घर में किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं था। वह मजदूरी करने गए थे। पत्नी ने जहर क्यों खाया, उनको जानकारी नहीं है।

नरैनी और बांदा शहर में अन्य घटनाएं

उधर, एक अन्य घटना में जिले के नरैनी थाना क्षेत्र में एक गांव निवासी छात्रा रूबी (17) (काल्पनिक नाम) ने आज शनिवार सुबह कीटनाशक पी लिया। इससे उनकी हालात बिगड़ गई। स्वास्थ्य केंद्र से गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां पिता का कहना है कि मां के डांटने पर बेटी ने आहत होकर यह कदम उठाया है। चिकित्सकों का कहना है कि छात्रा का इलाज किया जा रहा है। उधर, बांदा शहर के तिंदवारी रोड पर सेंट मैरी स्कूल के पास रहने वाले अमित कुमार (27) पुत्र बृजेश कुमार ने अज्ञात कारणों के चलते शनिवार सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। उनको गंभीर हालत में परिजनों द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में शीतलहर के चलते 1 से 8 तक के स्कूल 30 तक बंद

ये भी पढ़ेंः बांदा में लेखपालों ने बुलंद की हक की आवाज, आंदोलन जारी