Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

आज जुमा की नमाज के बाद भी शांति, अब अमन की राह पर यूपी

police force

समरनीति न्यूज, लखनऊः सीसीए यानि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 19 व 20 दिसंबर को हुए हिंसात्मक प्रदर्शन को लेकर आज जुमा की नमाज को लेकर प्रदेशभर में पुलिस अलर्ट रही। अच्छी बात यह रही कि इस दौरान कहीं कोई हिंसा नहीं हुई। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बरती गई सतर्कता के चलते बवाल नहीं हुआ है। नमाज के बाद मस्जिदों से निकले लोग सीधे अपने-अपने घर को चले गए। पश्चिमी यूपी में भी यही नजारा देखने को मिला। बताया जाता है कि यूपी में आज जुमा की नमाज के बाद शांति रही। कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है।

हर जगह तैनात था अतिरिक्त पुलिस बल

वहीं बीते शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ, कानपुर और बरेली, संभल समेत मेरठ में जमकर हिंसा हुई थी। अबतक यूपी में इस हिंसा में 19 लोग मारे जा चुके हैं। हालांकि, सरकार ने हिंसा के बाद कड़ा कदम उठाते हुए हजारों लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही हजारों लोगों के खिलाफ उपद्रव के मुकदमें भी दर्ज हुए हैं। वहीं सैकड़ों लोगों को हिंसा में नुकसान की भरपाई के नोटिस भी जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः यूपी में बेकाबू उपद्रवी, पुलिस पर पत्थर-बम और गोलियां चलाईं, जवाबी कार्रवाई में 13 मरे

ऐसे में आज जुमा की नमाज के बाद कोई हिंसा न हो, इसको लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी बेहद सतर्क थे। बहरहाल, आज शांति कायम रही। कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हुई। बवाल की आशंका पर प्रदेश में अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया था। बताते चलें कि प्रदेश में अभी धारा 144 लगी है। एहतियात के तौर पर आज लखनऊ, कानपुर, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बरेली, बिजनौर और सीतापुर सहित 21 जिलों में इंटरनेट बीती रात से ही बंद था।

ये भी पढ़ेंः एनआरसीः कानपुर में हिंसा फैलाने के आरोपियों के पोस्टर चिपके, पता बताने वाले को नगद ईनाम