Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

Update Covid-19: यूपी के इस जिले में हर रविवार पूर्ण लाॅकडाउन के आदेश

Covid-19: Order for complete lockdown every Sunday in this district of UP

समरनीति न्यूज, डेस्कः यूपी में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। भले ही सरकार लाख कोशिशें कर रही हो, लेकिन फिर भी कहीं न कहीं कुछ लोगों की लापरवाही इस वैश्विक महामारी को फैलने देने में मददगार साबित हो रही है। इसका सबसे ज्यादा खामियाजा पश्चिमी यूपी उठा रहा है। इसी के बीच पश्चिमी यूपी से एक बड़ी खबर सामने आई है। पश्चिमी यूपी के सहारनपुर जिले के जिलाधिकारी ने आदेश दिए हैं कि हर रविवार को जिले में पूर्ण लाॅकडाउन लागू रहेगा। अब सहारनपुर में हर रविवार को पूरी तरह से लाकडाउन होगा। इस दौरान सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी के अलावा दूध की दुकानें खोलने की इजाजत दी जाएगी। डीएम ने साफ आदेश दिए हैं कि इसका पूरी सख्ती से पालन कराया जाएगा।

सहारनपुर में बढ़ रहे हैं कोरोना केस

बताते दें कि बीते कुछ दिनों से सहारनपुर में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह ने कहा है कि जिले में रविवार को लाॅकडाउन का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा है कि जिले में कोरोना पाॅजिटिव केस अचानक से तेजी से बढ़े हैं। इसलिए इस पर नियंत्रण करना बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़ेंः मेरठ में कोरोना जांच में खेल, निजी लैब के 8 पॉजिटिव में 6 निगेटिव निकले

इसलिए प्रत्येक रविवार को पूर्ण लाॅकडाउन लागू रहेगा। डीएम ने यह भी बताया कि जिले की सीमा से अखबार लाने-ले जाने पर कोई रोक नहीं होगी। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि अगले आदेश तक यह व्यवस्था पूरी तरह से लागू रहेगी। बताते चलें कि शनिवार को सहानपुर जिले में 4 प्रवासियों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 79 हो गई है। जिले में कुल कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 338 पहुंच गई है। इनमें से 259 लोग ठीक होकर लौट चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः मुरादाबाद में पति-पत्नि के झगड़े से हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, मुंबई-दिल्ली की तर्ज पर होता था बुरा काम