Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

लाॅकडाउनः बांदा में डीआईजी दीपक कुमार खुद निकले पुलिसिंग जांचने, दिए सख्त निर्देश

DIG Deepak Kumar goes to inspect lockdown in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः लाॅकडाउन का पालन कराने को लेकर चित्रकूटधाम मंडल के डीआईजी दीपक कुमार काफी सख्त रुख अख्तियार किए हुए हैं। उनका साफ कहना है कि बेवजह कोई घर से बाहर न निकले। कोई समस्या है तो पुलिस को बताएं, हम मदद को तैयार हैं। आज गुरुवार को लाॅकडाउन की हकीकत देखने के लिए डीआईजी खुद सादे कपड़ों में शहर में निकले। उन्होंने शहर की महत्वपूर्ण अतर्रा चुंगी पर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस कर्मियों की ड्यूटी के प्रति जिम्मेदारी को देखा। उनका बात की, साथ ही गलब्स और मास्क का लगातार उपयोग करने के निर्देश दिए। लाॅकडाउन का पालन सख्ती से कराने की भी बात कही।

बैरियर पर वाहनों की आवाजाही देखी

साथ ही वहां से गुजर रहे वाहनों को रोककर खुद उनसे उनकी आवाजाही की वजह पूछी। जब डीआईजी खुद सड़क पर खड़े होकर लाॅकडाउन की स्थिति को देख रहे हों, तो आप समझ सकते हैं कि जिले ही नहीं, पूरे मंडल की पुलिस कितनी सजग होगी।

DIG Deepak Kumar goes to inspect lockdown in Banda

दरअसल, डीआईजी दीपक कुमार लगातार मंडल के चारों जिलों, बांदा, महोबा, हमीरपुर और चित्रकूट की पुलिस को निर्देश दे चुके हैं कि यह समय लाॅकडाउन जैसे उपायों को लागू कराकर कोरोना संकट से जूझने का है। कोई भी लापरवाही भारी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ेंः डीआईजी दीपक कुमार फिर अव्वल, यूपी में शिकायतों के निस्तारण में लगातार 10वीं बार प्रथम..

ऐसे में डीआईजी खुद भी बार-बार दूसरे जिलों का दौरा करके, वहां की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इतना ही नहीं मंडल के जिलों में बने क्वारंटाइन सेंटरों में भी डीआईजी दीपक कुमार ने खुद जाकर वहां लोगों से बातचीत की। उनका हौंसला बढ़ाया और उनको सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत समझाई। बताते चलें कि हाल ही में उनके निर्देश पर मंडल के हमीरपुर, चित्रकूट और बांदा जिलों में लोगों तक दवाइयां और दूसरी मदद की चीजें पहुंचाई गई हैं।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में ढाई साल के बच्चे ने कोरोना को हराया, स्वस्थ होकर घर लौटा 

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में 3 और कोरोना संदिग्ध मिले, रैपिड टेस्ट के बाद मेडिकल कालेज शिफ्ट