Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में आयकर की 33 घंटे की जांच में पकड़ा गया 7 करोड़ का घपला, 6 सर्राफा को नोटिस

7 crore scam caught in 33-hour check of income tax in Banda, notice to 6 bullion shops

समरनीति न्यूज, बांदा : बीते दो दिनों से बांदा में जांच में जुटी आयकर टीम ने आखिकार 33 घंटे की गहन छानबीन के बाद 7 करोड़ के सोने का घपला पकड़ लिया। अधिकारियों की माने तो यह घपला शहर के जाने-माने सर्राफा व्यवसाई गोंदीलाल एंड संस की बाजार में ही आसपास स्थित दुकानों की 33 घंटे की लंबी जांच के बाद पकड़ा गया है। सूत्रों ने बताया है कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने सर्राफा कारोबारियों का सारा काला चिट्ढा तैयार किया और सर्राफा कारोबारियों को नोटिस जारी किया। नोटिस के जरिए इनको कानपुर निदेशालय तलब किया गया है। वहां आगे की कार्रवाई होगी।

शहर के एक होटल से पकड़े गए थे 3 कारोबारी

बताते हैं कि बीते शनिवार रात स्टेशन रोड स्थित एक होटल में एसओजी और कोतवाली पुलिस ने मथुरा के तीन सर्राफा व्यवसायियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से करीब 17 किलो के सोने के जेवर और 10 लाख कैश बरामद हुआ था। पुलिस की सूचना पर आयकर विभाग की टीम सक्रिय हुई थी।

संबंधित खबर पढ़ें : ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय पहुंचे UPCLDF चेयरमैन (राज्य मंत्री स्तर) वीरेंद्र तिवारी से खास बातचीत

सोमवार सुबह शहर के मुख्य बाजार में स्थित सर्राफा व्यवसाई गोंदीलाल एंड संस की छह दुकानों पर आयकर की टीमों ने छापे मारे। पुलिस फोर्स भी तैनात रहा। आयकर की टीमें तभी से जांच शुरू किए हुए थीं। मंगलवार रात खत्म हुई जांच के बाद पता चला कि 7 करोड़ का खपला किया गया था। यानि इतनी कीमत के सोने की कालाबाजारी की जा रही थी।

आयकर की जांच में खुलती गईं पर्त दर पर्त

कानपुर से आए आयकर विभाग के अपर निदेशक विजय सिंह, उप निदेशक राघव गुप्ता व इंसपेक्टर पंकज कुमार और बांदा के इंसपेक्टर शिवेंद्र श्रीवास्तव व गोविंद मिश्रा इस टीम में शामिल रहे। सूत्रों का कहना है कि करीब 33 घंटे तक यह जांच चली। सूत्र बताते हैं कि दुकानों से बिक्री कम दर्शाई गई और करीब 7 करोड़ के माल में टैक्स का घपला किया गया है। बांदा के इन सभी छह सर्राफा व्यवसाइयों को आयकर ने नोटिस देकर तलब किया है। उधर, मथुरा में भी आयकर की टीमें जांच कर रही हैं।

संबंधित खबर पढ़ें : Update – बांदा : पीली धातु के काले धंधेबाज, गोंदीलाल और राजाराम सर्राफा की दुकानों पर छापे, पढ़ें पूरी खबर