Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

समरनीति न्यूज-अपडेटः मुंबई से आए डाक्टर्स की देखरेख में आईपीएस सुरेंद्र दास, सुसाइडनोट की जांच में जुटी पुलिस

समरनीति न्यूज, कानपुरः एसपी पूर्वी, आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास द्वारा जहर खाने के मामले में गुरूवार सुबह तक उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। महकमे के साथ-साथ उनको जानने वाले लोग भी काफी दुखी हैं और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। सभी उनके अच्छे सौम्य स्वभाव की चर्चा करते सुने जा रहे हैं। डाक्टरों का कहना है कि उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। उधर, देर रात मुंबई से तीन एक्सपर्ट डाक्टरों की टीम डा. प्रणव ओझा के नेतृत्व में अपने खास चिकित्सीय उपकरणों के साथ कानपुर पहुंची। यहां रिजेंसी अस्पताल में इस टीम ने काम भी शुरू कर दिया है।

सुरेंद्र कुमार दास, एसपी पूर्वी, कानपुर। (फाइल फोटो)

फारेंसिक टीम ने घर पर की सुरागगसी, 7 लाइन का सुसाइड नोट मिला   

उधर, दूसरी ओर फारेंसिक टीम के एक्सपर्ट ने आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास के सरकारी आवास पर पहुंचकर छानबीन की है। फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर घटना से जुड़े कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जांच की। वहीं उनके द्वारा आत्महत्या की कोशिश के पीछे पत्नी रवीना सिंह से घरेलू विवाद और झगड़े की बातें सामने आ रही हैं।

उनकी पत्नी एक एमएस डाक्टर हैं जो कानपुर में ही उनके साथ रह रही थीं। आईपीएस श्री दास की हालत बिगड़ने पर उन्होंने ही पुलिस की मामले की जानकारी दी थी।

आईपीएस सुरेंद्र दास व उनकी पत्नी। (फाइल फोटो)

संबंधित खबरः बड़ी खबरः कानपुर के एसपी पूर्वी, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने जहर खाया, हालत गंभीर

वहीं एसपी पश्चिमी संजीव सुमन का कहना है कि एसपी सुरेंद्र कुमार दास के कमरे में एक सुसाइड नोट मिला है। बताया जाता है कि 7 लाइन के इस सुसाइड नोट में पति-पत्नी के बीच झगड़े की बात सामने आई है। सुसाइड नोट को आईपीएस श्री दास द्वारा पत्नी रवीना सिंह को संबोधित करते हुए लिखा गया है।

ये भी पढ़ेंः समरनीति न्यूज अपडेटः जहर खाने के कारण सुबह से वेंटिलेटर पर आईपीएस सुरेंद्र दास, पारिवारिक कलह बनी वजह

उधर, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास की हालत को लेकर डाक्टरों के हवाले से खबर आ रही है कि उनकी हालत लगातार नाजुक बनी हुई है। मुंबई से पहुंची डाक्टरों की टीम ने उनका इलाज शुरू कर दिया है लेकिन इस वक्त भी आईपीएस दास वेंटिलेटर पर ही हैं। उधर, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास को देखने के लिए बड़ी संख्या में अधिकारी और अन्य लोग पहुंच रहे हैं। हांलाकि डाक्टरों ने एहतियात के तौर पर किसी को भी आईपीएस दास से मिलने और उनको देखने से रोक दिया है।