Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

विधान भवन के सामने ठेकेदार ने खुद को लगाई आग, सुरक्षा कर्मियों ने दौड़कर बचाया, यह है वजह..

समरनीति न्यूज, लखनऊः मंगलवार दोपहर राजधानी में विधान भवन के सामने एक व्यक्ति ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि सुरक्षा कर्मियों ने उसे बचा लिया, लेकिन फिर भी उसका पैर बुरी तरह से झुलस गया। इस घटनाक्रम से विधानभवन के बाहर से लेकर भीतर तक हड़कंप सा मच गया। मौके पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। झुलसी हुई हालत में युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगाने वाले युवक का कहना है कि वह ठेकेदार है और निर्माण निगम उसका लंबे समय से भुगतान नहीं कर रहा है। 15 साल से वह परेशान है और अधिकारी मनमानी पर उतारु हैं और उसे पेमेंट नहीं दे रहे हैं।

सीतापुर के खैराबाद का रहने वाला ठेकेदार है पीड़ित  

युवक ने बताया है कि वह सीतापुर जिले के खैराबाद का रहने वाला है। उसका नाम वीरेंद्र कुमार है जो निर्माण निगम में ठेकेदारी करता है। बताया कि बीते 15 साल से वह निर्माण निगम से अपना पेमेंट लेने के लिए चक्कर काट रहा है लेकिन उसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। कहा कि वह हर स्तर पर कोशिश कर चुके हैं, लेकिन किसी से राहत नहीं मिली। ऐसे में निराश होकर उन्होंने आत्मदाह का फैसला लिया है। उधर, सिविल अस्पताल के डाक्टरों का कहना है कि वह 9 फीसदी जले हैं।

2005-06 का रुका है पेमेंट, मथुरा में हुआ था काम 

आग लगाने वाले युवक का कहना है कि उन्होंने वर्ष 2005 व 2006 में मथुरा में निर्माण विभाग के टेंडर पर सटरिंग का काम कराया था। बीते 15 साल से वह विभाग से अपना 24 लाख का भुगतान हासिल करने के लिए भटक रहा है। आरोप लगाया कि भुगतान निर्माण निगम के अधिकारी जान-बूझकर रोके हुए हैं। मामले में हजरतगंज कोतवाल राधारमण सिंह का कहना है कि मामले में सूचना दर्ज की गई है। वीरेंद्र नाम के व्यक्ति ने आत्मदाह की कोशिश की है जिनको सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में विधानसभा के सामने पीड़ित दंपति ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने बचाया