Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

UP DGP : यूपी के नए डीजीपी बने IPS प्रशांत कुमार

UP DGP : IPS Prashant Kumar becomes new DGP of UP

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आईपीएस प्रशांत कुमार को राज्य सरकार ने यूपी पुलिस का नया मुखिया बनाया है। कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार के बुधवार को सेवानिवृत्त होने के बाद डीजी प्रशांत कुमार को यह जिम्मेदारी दी गई है। बताते चलें कि 1990 बैच के आईपीएस प्रशांत कुमार ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

सीएम योगी से मिलने पहुंचे डीजीपी

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके कालिदास मार्ग स्थित आवास पर डीजीपी प्रशांत कुमार ने शिष्टाचार मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी ने उन्हें शुभकामनाएं और बधाई दी।

यूपी में 19 IAS के तबादले, आरके सिंह बने कानपुर के डीएम, निशा बनीं अमेठी जिलाधिकारी, कई और DM..

बीते करीब साढ़े 3 वर्ष से वह डीजी कानून-व्यवस्था के पद पर रहे हैं। साथ ही उनके पास ईओडब्ल्यू और स्टेट एसआईटी की भी जिम्मेदारी रही है। बताते चलें कि ऐसा चौथी बार हुआ है कि प्रदेश में कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त हुए हैं।

मूलरूप से बिहार के सीवान जिले के हैं प्रशांत कुमार

बताते चलें कि मूलरूप से बिहार के सीवान के रहने वाले आईपीएस प्रशांत कुमार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सबसे पसंदीदा अधिकारी माना जाता है। एडीजी जोन मेरठ रहते हुए उन्होंने कई अपराधियों का एनकाउंटर किया। उनके नेतृत्व में यूपी पुलिस ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की। आईपीएस प्रशांत कुमार को 4 बार राष्ट्रपति से वीरता पदक भी मिल चुका है। वह एमएससी, एमफिल और एमबीए की शिक्षित हैं। उनकी पत्नी डिंपल वर्मा रिटायर्ड आईएएस अधिकारी हैं। वह वर्तमान में रेरा में सदस्य के तौर पर काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें : UP : दो IAS के तबादले, अनुराग यादव सचिव नियोजन और बी. चंद्रकला..