Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

कंगना रनौत को सुभाष चंद्र बोस के पोते की फटकार, ‘नेहरू-कांग्रेस से मुकाबले को इतिहास मत बिगाड़ो’

subhashchandraboses-grandson-kanganaranaut-dont-

समरनीति न्यूज, डेस्क : अभिनेत्री कंगना रानौत ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को देश का पहला प्रधानमंत्री बता दिया था। हिमाचल की मंडी से बीजेपी प्रत्याशी कंगना के बयान पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने सवाल उठाया है। नेता के पोते पूर्व बीजेपी नेता चंद्र कुमार बोस ने कंगना के बयान को विरासत से छेड़छाड़ बताया। साथ ही कहा कि कांग्रेस और नेहरू का मुकाबला करने के लिए नेता जी के नाम का इस्तेमाल हो रहा है।

कहा- नेहरू-कांग्रेस से मुकाबले को नेता जी के नाम का इस्तेमाल करना गलत

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और पंडित नेहरू से टक्कर लेने के लिए इतिहास को विकृत करने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी कड़ी निंदा करते हैं। अभिनेत्री से नेता बनीं कंगना रनौत को चंद्र कुमार बोस ने फटकारा।

ये भी पढ़ें : नहीं रहीं आजाद हिंद फौज की लेफ्टीनेंट मानवती आर्या, कानपुर में निधन

कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए बोस की विरासत में हेरफेर करने की कोशिश न करें। कंगना रानौत ने हाल ही में बयान दिया था कि बोस भारत के पहले प्रधान मंत्री थे। नेता जी के पोते, चंद्र बोस ने कहा है कि “बंगाल और पंजाब के विभाजन के बाद नेहरू भारत के पहले प्रधान मंत्री थे और यह इतिहास है। इसे झुठलाया नहीं जा सकता।

चंद्र कुमार बोस बोले, नेहरू और नेता जी दोनों करते थे एक-दूसरे का सम्मान

साथ ही उन्होंने कहा कि “नेताजी का इस्तेमाल नेहरू और कांग्रेस का मुकाबला करने के लिए हो रहा है, जो कि बेहद आपत्तिजनक है।  चंद्र कुमार बोस ने यह बात स्वीकारी कि “हालांकि नेताजी और नेहरू में मतभेद थे, लेकिन फिर भी वे एक-दूसरे का काफी सम्मान करते थे, ऐसा नहीं होता, तो नेता जी आजाद हिंद फौज की ब्रिगेड का नाम नेहरू और गांधी के नाम पर नहीं रखते।” बता दें कि चंद्र कुमार बोस ने बीते साल इंडिया बनाम भारत के विवाद के बीच भाजपा से इस्तीफा दे दिया था।

ये भी पढ़ें : जेपी नड्डा की पत्नी की दिल्ली से चोरी हुई कार वाराणसी में मिली, दो गिरफ्तार