Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बिना परमिशन दाढ़ी बढ़ाने पर दरोगा सस्पैंड, SP की 3 हिदायत की दरकिनार

UP: Police personnel holidays canceled, alert about PM Modi's arrival and festivals
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्क : यूपी पुलिस में एक अजीबो-गरीब अनुशासनहीनता की घटना सामने आई है। एक दरोगा ने पुलिस अधीक्षक की तीन हिदायत को दरकिनारे करते हुए अपनी दाढ़ी बढ़ा ली। पुलिस महकमे में दाढ़ी बढ़ाने के लिए अनुमति की आवश्यकता होती है। इस मामले में आला अधिकारी के निर्देशों को दरकिनार करने वाले दरोगा को अब निलंबित कर दिया गया है। मामला यूपी के बागपत जिले से जुड़ा है। बताया जाता है कि पश्चिमी यूपी के बागपत जिले के रामाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतसार अली बिना अधिकारिक अनुमति के अपनी दाढ़ी बढ़ाए हुए थे।

वेस्ट यूपी के बागपत जिले से जुड़ा मामला

बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक की ओर से दरोगा को तीन बार दाढ़ी कटवाने की चेतावनी दी। इसके लिए अधिकारिक अनुमति लेने को कहा। इसके बावजूद दरोगा ने न अनुमति ली और न ही दाढ़ी कटवाई। बताते हैं कि सहारनपुर के रहने वाले दरोगा तीन साल से बागपत में तैनात हैं और बीते दिनों लंबी दाढ़ी को लेकर चर्चा में आए थे।

ये भी पढ़ें : कानपुर : होटल में नर्स से गैंगरेप के दो आरोपी गिरफ्तार, जेई का बेटा भी शामिल

मामले में एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि पुलिस मैनुअल के अनुसार पुलिस में सिख समुदाय के अलावा कोई दाढ़ी नहीं रख सकता है, अगर रखना चाहता है तो उसके लिए अनुमति लेनी जरूरी होती है। उधर, एसआई ने मीडिया को बताया कि वह नवंबर 2019 से अनुमति लेने में लगा है, लेकिन अनुमति नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें : Update : राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE-2020) का रिजल्ट घोषित, ये हैं टाॅपर