Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में प्राचीन कुएं से बेशकीमती कृष्ण मूर्ति मिली

Precious Krishna statue recovered from well during excavation at Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर से सटे मवई गांव में बुधवार को एक प्राचीन कुएं की खुदाई के दौरान भगवान कृष्ण की मूर्ति मिली है। यह मूर्ति काफी प्राचीन और बेशकीमती धातु की बताई जा रही है। शहर नगर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस मूर्ति को अपनी सुपुर्दगी में ले लिया है। मौके पर मूर्ति को देखने वालों की भी भीड़ बड़ी संख्या में जुटी रही।

मवई गांव के अवस्थी कुएं से मिली मूर्ति

बताया जाता है कि मवई गांव में स्थित अवस्थी कुआं से खुदाई के दौरान भगवान कृष्ण की प्राचीन बेशकीमती मूर्ति मिली। बताते हैं कि कानूनी कार्रवाई के बाद इस मूर्ति को पुरातत्व विभाग के हवाले किया जाएगा।

Precious Krishna statue recovered from well during excavation at Banda

बताते हैं कि मवई गांव में स्थित पुराने अवस्थी कुआ की खुदाई का कार्य तकरीबन एक महीना से चल रहा था। बुधवार को खुदाई के दौरान भगवान श्रीकृष्ण की प्राचीन बेशकीमती मूर्ति खुदाई के दौरान मिली तो हलचल बढ़ गई।

ये भी पढ़ेंः बांदाः तालाब में खजाने की सच्चाई पता करने पहुंची पुरातत्व विभाग की टीम

देखने वालों का तांता लग गया। इसी बीच गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बुधवार को बेशकीमती प्रतिमा को कुएं से बाहर निकलवाया और अपने कब्जे में ले लिया। प्रतिमा को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा थी। नगर कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि मूर्ति को अपनी सुपुर्दगी में ले लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः नहीं रहे देश को 3 स्वर्ण दिलाने वाले महान हाॅकी खिलाड़ी बलवीर सिंह दोसांझ