Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बादल-रडार वाले बयान पर विपक्ष के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी, सोशल मीडिया पर भी हो रहे ट्रोल

पीएम नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः लोकसभा चुनाव के दौरान सभी दलों के नेता बयानबाजी कर रहे हैं लेकिन पीएम मोदी बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बादल और राडर संबंधित बयान पर घिर गए हैं। एक ओर जहां विपक्षी पीएम की आलोजना कर रहे हैं तो वहीं सोशलमीडिया पर मोदी खूब ट्रोल हो रहे हैं और उनका खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। हांलाकि इस इंटरव्यू का ट्वीट बीजेपी ने अपने अकाउंट से कुछ देर बाद ही किरकिरी होने के चलते हटा लिया, लेकिन इसका स्क्रीन शाट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पीएम ने दिया था टीवी चैनल को इंटरव्यू  

दरअसल, पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के वक्त उन्होंने सुझाव दिया था कि बादल और बारिश के चलते भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तानी रडार की जद्द में आने से बच जाएंगे। अब पीएम मोदी के इस बयान को लेकर हंगामा मच गया है, कुछ लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं तो कुछ लोग व्यंगात्मक लहजे में टिप्पणी करते हुए मजाक उड़ा रहे हैं। बताते हैं कि टीवी चैनल न्यूजनेशन को शनिवार को पीएम मोदी ने इंटरव्यू दिया और उसमें कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दिन में बहुत व्यस्त था और ‘मैं टीम प्‍लेयर हूं, जिसको काम एसाइन करता हूं फिर वह उस काम को करता है और यह काम एक टीम ने किया।

ये भी पढ़ेंः प्रियंका का मोदी पर तगड़ा हमला, कहा- विदेश घूमने में गुजार दिए 5 साल, कभी 5 मिनट भी बनारस के गरीब से नहीं मिले

‘ पीएम मोदी ने इस इंटरव्यू में आगे कहा कि रात को 9 बजे मैंने रिव्‍यू किया था और फिर रात 12 बजे भी रिव्‍यू किया। बताया कि समस्‍या थी कि उस वक्त मौसम खराब था और अचानक एक सुझाव मिला कि क्या तारीख बदल दी जाए। पीएम ने कहा कि मैंने कहा कि इस मौसम में हम रडार से बच सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कहा कि बादल और बारिश का मौसम हमारे लिए फायदेमंद हो सकता है।

आलोचना और ट्रोल के बाद बीजेपी ने आफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट हटाया 

दरअसल, पीएम मोदी के इंटरव्यू के इस अंश को बीजेपी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया, लेकिन बाद में इसे हटा लिया।इसके बाद इसपर विपक्षी नेताओं ने हमले शुरू कर दिए। वामपंथी नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती, मोदी का यह गैरजिम्मेदाराना बयान बेहद नुकसानदेह है और ऐसा कोई व्यक्ति भारत का पीएम नहीं रह सकता।

ये भी पढ़ेंः फिल्म के बाद पीएम मोदी को वेब सिरीज पर भी आयोग का झटका, तत्काल हटाने के निर्देश..

वहीं कांग्रेस ने भी पीएम मोदी पर हमला किया। कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘जुमला ही फेंकता रहा, 5 साल की सरकार में, सोचा था क्लाउडी (बादल) मौसम है, नहीं आऊंगा रडार में।’ इसी तरह नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी पीएम पर हमला किया। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि ‘पाकिस्तानी रडार बादलों में नहीं घुसते हैं, यह सामरिक जानकारी का एक महत्वपूर्ण अंश है जो भविष्य के हवाई हमलों की प्लेनिंग बनाते वक्त बेहद महत्वपूर्ण होगा।’ इतना ही नहीं अब्दुल्ला ने भाजपा के ट्वीट हटाने के बाद भी हमला बोला, कहा कि ‘लगता है कि ट्वीट बादलों में खो गया है, सौभाग्य से स्क्रीन शॉट्स मदद करने को चारों ओर तैर रहे हैं।’