Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीएसटी टीम ने छापेमारी कर 193 नग पकड़े, लाखों के टैक्स चोरी की आशंका

सेंट्रल स्टेशन पर नगों की जांच करती टीम।

समरनीति न्यूज, कानपुरः स्टेट जीएसटी की टीम ने आज सेंट्रल स्टेशन पर बड़ी छापेमारी की। इस दौरान बड़ी संख्या में अवैध रूप से ले जाए जा रहे नगो को पकड़ा। टीम ने करीब 193 नगों को पकड़ा। इसमें होजरी, पान मसाला और रेडीमेड के अलावा इलेक्ट्रानिक का भी सामान है। यह छापेमारी कालिंदी एक्सप्रेस के पहुंचने के समय प्लेटफार्म नंबर-7 पर सुबह लगभग 11:00 बजे के आसपास हुई।

होजरी, इलेक्ट्रानिक, पान मसाला आदि सामान 

ज्वाइंट कमिश्नर विशेष अनुसंधान सुशील कुमार सिंह के साथ ज्वाइंट कमिश्नर राजेंद्र राय, असिस्टेंट कमिश्नर आलोक श्रीवास्तव, असिस्टेंट कमिश्नर जीतेंद्र सिंह व एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव की मौजूदगी में सेंट्रल स्टेशन पर छापेमारी की गई। ट्रेन के पहुंचते ही माल उतारते समय टीम ने 65 नग जब्त कर लिए। इन नगों के संबंध में जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में रातभर चलेगी कनक मार्बल पर स्टेट जीएसटी की रेड, करोड़ों के टैक्स चोरी का मामला  

इसी तरह शाम को भी कालिंदी एक्सप्रेस जाते समय वैगन से  माल उतारा गया है। कुल मिलाकर 193 नग पकड़े गए हैं। इनके संबंध में महत्वपूर्ण दस्तावेज नहीं मिले हैं। अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में जांच की जाएगी। इस माल के जरिये लाखों रुपए की टैक्स चोरी की आशंका है। अधिकारियों ने यह भी बताया है कि 193 नग में मसाला, सिगरेट, होजरी इलेक्ट्रॉनिक का सामान है। इसकी जांच कल यानि शुक्रवार को भी होगी।