Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

अलर्टः बुंदेलखंड-पूर्वांचल में जारी रहेगी बारिश, अभी और सहनी होगी बरसात

चार दिन से लगातार बारिश से बांदा में केन नदी का बढ़ा हुआ जलस्तर।

समरनीति न्यूज, लखनऊ/बांदा: पूरे उत्तर प्रदेश में बीते चार दिनों से बारिश कहर बरपा रही है। जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 48 घंटों में अभी और बारिश होगी। इसलिए इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहें। अभी लखनऊ व आसपास के जिलों के साथ-साथ पूर्वांचल और बुंदेलखंड के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं बुंदेलखंड के बांदा, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट और झांसी, उरई-जालौन, ललितपुर में भी बारिश की संभावना बनी हुई है। अभी बारिश जारी रहेगी।

ये भी पढ़ेंः सावधान रहिएः आज उत्तर प्रदेश में है तूफान की आशंका

वहीं तेज बारिश के चलते पूरे यूपी में अलर्ट घोषित हो चुका है। लखनऊ, शामली, बलिया, एटा. वाराणसी और गोरखपुर, मुजफ्फरपुर, इटावा में भारी बारिश से हर ओर जलभराव है। दरअसल, यूपी में मानसून अपने चरम पर है। मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, बरेली, हापुड़, आगरा, मथुरा, बागपत में जलभराव से हालात बिगड़े हुए हैं। सड़के नजर नहीं आ रही हैं। वहीं लखनऊ में जलभराव व बारिश के हालात को देखते हुए जिलाधिकारी ने पहले ही मंगलवार को स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है।

ये भी पढ़ेंः राजधानी में झमाझम बरसात से हर तरफ बस पानी ही पानी

वहीं यूपी में गंगा, यमुना, गोमती, शारदा, घाघरा, राप्ती नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। नदी के आसपास के गांवों के लोगों में दहशत है। कई मकान गिर चुके हैं और बारिश से अबतक लगभग 70 लोगों के मारे जाने की खबर है। वाराणसी, बहराइच, गाजीपुर, इलाहाबाद, बरेली, झांसी, सहारनपुर आगरा, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर व बुंदेलखंड समेत पूरे यूपी में लोगों को बारिश से सचेत रहने के निर्देश दिए गए हैं। राजधानी लखनऊ के वीवीआईपी इलाकों में पानी पहुंचा हुआ है।