Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

देखें वीडियोः दिल्ली से अपहरण, सीतापुर में हत्या और फिर हत्यारे ने थाने पहुंच पुलिस के मुंह पोती कालिख!

समरनीति न्यूज, सीतापुरः हत्या की वारदातें तो आपने बहुत पढ़ी और सुनीं होंगी। लेकिन ऐसी वारदातें खुद पुलिस के मुंह पर कालिख पोत जाती हैं जिनकी जानकारी होने के बावजूद पुलिस उनको रोक न पाए। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को राजधानी लखनऊ से सटे सीतापुर जिले में सामने आया। एक युवक की दिनदहाड़े सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। चौंकाने वाली बात यह है कि इस युवक को हत्यारों ने दिल्ली से अगवा किया था और उसे सीतापुर के लहरपुर इलाके में ले आए थे।

मरने वाले के भाई ने पुलिस को दी थी तहरीर, पुलिस ने कर रही थी तलाश पर नहीं बचा पाई

पुलिस को इसकी जानकारी दी जा चुकी थी। मरने वाले के भाई और परिवार ने पुलिस को लिखित रूप से तहरीर भी पुलिस को दी थी। पुलिस ने हाथ-पैर भी मारे लेकिन पूरी तरह से फेल साबित हुई। पुलिस और हत्यारोपियों के बीच 36 घंटे से ज्यादा समय तक चूहे-बिल्ली का खेल चलता रहा। लेकिन इस वारदात में पुलिस दो मोर्चों पर फेल हुई। एक वारदात नहीं रोक पाई। दूसरा हत्यारोपी को पकड़ नहीं पाई। हत्यारोपी खुद तमंचा लेकर थाने पहुंचा और बेखौफ अंदाज में अपना जुर्म कबूलते हुए सरेंडर कर दिया।

खुद तमंचा लेकर थाने पहुंचने वाला हत्यारोपी एजाज, लहपुर थाने के लाकप में।

पुलिस की पकड़ नहीं आई काम, हत्या करके ही माने हत्यारे

यह पूरी वारदात सीतापुर पुलिस के लिए सीधे-सीधे मुंह पर तमाचा बन गई। हत्यारोपी ने खुद थाने पहुंचकर पुलिस के मुंह पर कालिख पोतने का काम किया है। उसने दिखा दिया कि न उसे पकड़ पाए और न ही रोक पाए।

ये भी पढ़ेंः जालौन डबल-मर्डरः गांव से नफरत, अंधी मासूम बहन और बूढ़ी मां की हत्या का प्रतिशोध था संघी हत्याकांड

बताया जाता है कि सीतापुर के थाना कस्बा लहरपुर के मुहल्ला चिक्कीटोला निवासी सिराज अली पुत्र महबूब अली, दिल्ली में फुटवियर का काम करता था। बताते हैं कि उसका कस्बे के ही बहलोलपुर निवासी एजाज नाम के आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से पैसे को लेकर कुछ विवाद था। बात इतनी बढ़ गई कि एजाज अपने साथियों के साथ दिल्ली पहुंचा और वहां काम करने वाले सिराज का अपरहण कर लाया। लहपुर में बदमाश एजाज ने उसे अपनी नानी के घर कन्नापुर गांव (लहरपुर) में बंधक बनाकर रखा।

 

पैसे के लेन-देन का था विवाद, दिल्ली से कर लाए थे अपहरण

उधर, सिराज के दिल्ली के साथियों ने उसके भाई सीतापुर सपा नेता मेहराज महबूब को जानकारी दी। भाई ने तुरंत लहरपुर पुलिस को जानकारी दी। साथ ही किसी से जानकारी होने पर पुलिस को यह भी बता दिया कि उसके भाई सिराज को बदमाश एजाज और उसके साथियों ने लहपुर में ही कहीं बंधकर बनाकर रखा हुआ है।

जानकारी होने पर भाई ने पुलिस को दी थी अपहरण की तहरीर

इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने कोशिश के नाम पर काफी हाथ-पैर मारे। लेकिन कर कुछ नहीं पाई। सबकुछ जानते हुए भी लहरपुर पुलिस न तो सिराज का पता लगा पाई और न ही उसे अपहरकर्ताओं से मुक्त ही करा पाई। और तो और पुलिस ने आज ही हत्यारोपी एजाज के नानी के गांव में उसकी तलाश में छापेमारी की थी जिसके कुछ ही देर बाद हत्यारों ने उसी गांव के बाहर लाकर एजाज को गोली से उड़ा दिया।

हत्या करने के बाद खुद थाने तमंचा लेकर पहुंचा हत्याभियुक्त

इसके बाद हत्यारा एजाज खुद लहरपुर थाने पहुंचा और पुलिस के आगे आत्मसमर्पण कर दिया। उसने अपना जुर्म भी कबूल लिया। अब इन हालात में पुलिस अपना मुंह यह कहकर छिपा रही है कि उसको अपहरण की कोई तहरी नहीं मिली थी और न ही ऐसी कोई जानकारी थी। अपनी नाकामयाबी से भले ही पुलिस यह कहकर मुंह छिपा रही हो। लेकिन उसके मुंह पर जो कालिख पुति है उसने महकमे का सिर जरूर नीचा कर दिया है।

मुंह छिपाने को अब जानकारी से इंकार कर रही पुलिस

मामले में कोतवाली प्रभारी लहरपुर इंद्रजीत सिंह का कहना है कि इस मामले में उनको कोई अपहरण की तहरीर नहीं मिली थी। कोतवाली ने कहा कि उनको किसी तरह की कोई जानकारी भी नहीं थी, न ही वे और उनकी थाना पुलिस कहीं कोई दबिश देने गई। कोतवाली प्रभारी ने इस बात की पुष्टि जरूर की है कि हत्या के बाद एजाज खुद तमंचा लेकर थाने आ गया है और उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

मृतक का भाई अपनी बात पर अडिग, तीन पर हत्या का आरोप

उधर, मृतक के भाई सपा नेता मेहराज महबूब ने कहा कि उनकी ओर से एक दिन पहले ही पुलिस को तहरीर दी गई थी। पुलिस ने दबिश भी दी। अब हत्या के मामले में एजाज और उसके दो भाई मैराज और सिराज पुत्रगण छोटे हसीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। घटना को लेकर लहरपुर पुलिस की जिलेभर में निंदा हो रही है।