Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

आनरकिलिंग निकली रूचि मिश्रा और सुनीत पांडे की मौत, बाप ने ही बेटे-भतिजे और दामाद संग रचा था हत्या का षड़यंत्र

police open the case, ruchi mishra-suneet panday murdered was a honour killing
खेत में पड़े प्रेमी जोड़े रूचि मिश्रा और सुनीत पांडे के शवों को संभालती पुलिस। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, सीतापुरः जिले में बीती 29 जून को मिली रूचि मिश्रा और उसके आशिक सुनीत पांडे की मौत आत्महत्या नहीं थी बल्कि आनरकिलिंग निकली। रूचि के बाप और सगे व चचेरे भाईयों और जीजा ने मिलकर झूठी इज्जत की दुहाई देते हुए दोनों की गोली मारकर हत्या की थी। पुलिस ने इसकी खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना की रिपोर्ट मृतक युवती की मां की ओर से दर्ज कराई गई है।

बताते चलें कि सीतापुर के रामकोट थाना क्षेत्र में बीती 26 जून से घर से गायब एक प्रेमी युगल की सनसनीखेज मौत का मामला प्रकाश में आया था। दोनों का शव मरने वाले युवक के खेत में पड़े मिले हैं। शवों से उठती दुर्गंध औऱ सड़न से आसपास के लोगों को इसकी जानकारी हुई थी। घटना के बाद यह बात खुलकर सामने आई थी कि रामकोट थाना क्षेत्र में सकरापुर गांव निवासी हरिकांत मिश्रा की पुत्री रुचि मिश्रा (20) व गांव के ही सुभाष पांडे (23) का पुत्र सुनीत दोनों के बीच प्रेमप्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के परिवार के लोग इस शादी के लिए कतई राजी नहीं थे। बीती 26 जून को दोनों घर से लापता हो गए। परिवार के लोगों ने अपने-अपने स्तर से उनकी तलाश की थी लेकिन दोनों का कुछ पता नहीं चला था। इसी बीच 29 जून शुक्रवार को दोनों के शव गांव सकरापुर के बाहर प्रेमी सुनीत के ही खेत में पड़े मिले। शुरू में मामला हत्या और आत्महत्या के साथ आनरकिलिंग के बीच उलझा हुआ था। पुलिस ने छानबीन शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

गहन जांच के बाद पुलिस ने खुलासा किया कि रूचि मिश्रा की हत्या उसी के पिता हरिकांत मिश्रा, उसके सगे भाई रूपचंद्र पुत्र हरिकांत, चचेरे भाई अमित पुत्र रमाकांत, व संदीप पुत्र उमाकांत तथा जीजा महोली के ब्रह्मावली निवासी शशांक बाजपेई ने मिलकर षड़यंत्र के तहत की थी। ये लोग रूचि और सुनीत के प्रेमप्रसंग को लेकर परेशान थे और अक्सर लड़की को उसके आशिक से मिलने से मना किया करते थे लेकिन दोनों का मिलना-जुलना बंद नहीं हो रहा था। आखिरकार रूचि के बाप ने बाकी परिजनों के साथ मिलकर उसकी हत्या का षड़यंत्र रचा। बाद में दोनों को बुलाकर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों की लाशें सुनीत के ही खेत में डाल दीं। इसके बाद उनकी गुमशुदगी बताकर झूठी तलाश करने में जुट गए। मामले की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनको जेल भेजा जाएगा।