Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

जब रोते हुए सिपाही बोला, कर लूंगा आत्महत्या – वीडियो वायरल

समरनीति न्यूज, बांदाः पुलिस महकमे पर सोशल मीडिया मार जारी है। अभी राजधानी लखनऊ में विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाहियों के समर्थन में पुलिस कर्मियों की काली पट्टी बांधकर ड्यूटी की फोटो वायरल होने की आग ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि अब महोबा के एक सिपाही का रोते हुए वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया है।

महोबा में तैनात है सिपाही, वीडियो वायरल होने से पुलिस विभाग मे मचा हडकंप

दरअसल, इस वीडियो में सिपाही रो-रो कर कह रहा है कि उसकी पत्नी बहुत बीमार है। उसका इलाज कराना है और अधिकारियों द्वारा उसे छुट्टी नहीं दी जा रही है। सिपाही का आरोप है कि उसने जीपीएफ से पैसे निकालने का आवेदन किया था। फिर भी पैसे नहीं निकाले जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में हत्यारोपी साथी के समर्थन में पुलिस कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया काम, तीन निलंबित

ऐसे में उसके पास सुसाइड करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। वीडियो वायरल होते ही पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारियों ने सिपाहियों की तलाश शुरू कर दी।

बताया जाता है कि सिपाही का वीडियो वायरल होते ही महोबा के पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने तत्काल एक्शन लिया। उन्होंने सिपाही को बुलाकर उसकी पूरी समस्याएं सुनीं। बाद में उसे धीरज बंधाते हुए उसकी 45 दिन की छुट्टी मंजूर की।

ये भी पढ़ेंः बाराबंकी में थानेदार और मुंशी की प्रताड़ना से तंग आ महिला सिपाही ने मौत को लगाया गले, मुकदमा

साथ ही उसके जीपीएफ खाते से एक लाख रुपए तत्काल स्वीकृत करा दिए। इतना ही नहीं लापरवाही बरतने वाले लाइन में तैनात एकाउंटेंट को सस्पेंड कर दिया। बताया जाता है कि इस परेशान सिपाही का नाम लछमण था। लछमण के मुताबिक उसकी पत्नी पैरालाइसिस से पीड़ित है।

ये भी पढ़ेंः पुलिस की गाड़ी में छात्रा से अश्लील बातें और अभद्रता मामले में महिला सिपाही समेत 3 कांस्टेबल सस्पेंड

घर में उसकी देखभाल करने और इलाज कराने वाला कोई नहीं है। पत्नी का इलाज कराने के लिए वह काफी समय से छुट्टी और पैसों के लिए परेशान था। ऐसे में उसके सामने अपनी बात उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं था।

सिपाहियों की समस्याओं के लिए टीम का गठन

मामले में एसपी महोबा कुंवर अनुपम सिंह ने पूरे मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने बताया है कि सिपाहियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए एक टीम बनाई गई है। यह टीम पुलिस कर्मियों की समस्याएं सुनेगी। साथ ही समस्याओं के निस्तारण की दिशा में शीघ्र कदम उठाएगी।