Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बेटा ही निकला बाप का हत्यारा, पुजारी हत्याकांड का खुलासा-तीन गिरफ्तार

in Banda father's killer turned out to be son, revelation of murder of priest-three arrested

समरनीति न्यूज, बांदा : पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के निर्देशन में बांदा पुलिस ने महोखर गांव में हुए पुजारी हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुजारी शत्रुघन तिवारी की हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि उन्हीं के बेटे विपिन तिवारी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर की थी। हत्या की वजह आवारा किस्म के नशेबाज बेटे के भीतर जमीन का लालच बना। इस मामले में पुलिस ने काफी समझदारी दिखाई। पुलिस जांच की सुईं शुरू से ही पुजारी के बेटे पर टिक गई थी। 24 घंटे के भीतर पुलिस ने खुलासा भी कर दिया।

जमीन के लालच में दो लोगों के साथ की वारदात

देहात कोतवाली क्षेत्र के महोखर गांव के रहने वाले शत्रुघन तिवारी (65) गांव के ही रामजानकी मंदिर के पुजारी थे। बुधवार रात उनकी हत्या कर दी गई थी। सुबह उनका शव घर में पड़ा मिला था। उनकी पत्नी मुक्ता देवी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखाया था। पुलिस ने पुजारी के बेटे विपिन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। नशेबाज विपिन ज्यादा देर पुलिस के सामने नहीं टिक सका।

ये भी पढ़ें : बांदा में वृद्ध की हत्या, 15 बीघा जमीन के इर्दगिर्द शक की सुईं-भांजा हिरासत में..

पुलिस का कहना है कि उसने अपना जुर्म कबूलते हुए अपने दो साथियों के भी हत्याकांड में शामिल होने की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि विपिन तिवारी स्मैक और शराब का आदी है। वह अक्सर पिता से रुपए मांगता था। न देने पर उसने गांव के ही कामता तिवारी और राजू कुशवाहा नाम के दो साथियों के साथ पिता की हत्या की योजना बनाई।

किसी को शक न हो, इसलिए पिता को जगाने पहुंचा

फिर तीनों पड़ोसी के घर के रास्ते दीवार कूदकर पुजारी शत्रुघन के घर में घुसे। तीनों ने पुजारी की हत्या कर दी। जिस कुल्हाड़ी से वारदात की, उसे घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर छिपा दिया। पुलिस का कहना है कि हत्याभियुक्त विपिन नशेबाज है। इतना शातिर है कि सुबह बहन के साथ पिता को जगाने भी पहुंचा। उसे लगा कि ऐसा करने से किसी को उसपर शक नहीं होगा। हालांकि, पुलिस की जांच में पकड़ा गया। अब पुलिस तीनों हत्याभियुक्तों को जेल भेज रही है।

संबंधित खबर : बांदा में पुजारी की हत्या, घर में मिला खून से लतपत शव

बांदा में ‘एक टेंडर’ बार-बार हो रहा कैंसल, जिला पंचायत पर उठ रहे सवाल