Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

IIT-BHU : गैंगरेप आरोपी भाजपा से निष्काषित, 2 महीने बाद गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

IIT-BHU : Gang rape accused expelled from BJP, all three arrested after 60 days

समरनीति न्यूज, लखनऊ : भाजपा ने वाराणसी में IIT बीएचयू परिसर में छात्रा से गैंगरेप के तीनों आरोपियों को पार्टी से निकाल दिया है। वाराणसी के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, पार्टी ने यह साफ नहीं किया है कि तीनों किस पद पर थे, लेकिन इतना साफ किया है कि तीनों को पार्टी से निकाल दिया गया है। वहीं 60 दिन तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के सवाल पर चुप्पी साध रखी है। उधर, कांग्रेस, सपा ने सरकार को घेरा है।

1 नवंबर को हुई थी छात्रा के साथ घटना

बताते चलें कि IIT बीएचयू परिसर में बीती 1 नवंबर को छात्रा से उस समय तीन युवकों ने गन प्वाइंट पर गैंगेरप किया था। जब छात्रा अपने दोस्त के साथ जा रही थी। तीनों ने दोनों को रोककर गालियां बकीं। फिर छात्रा के दोस्त को भगा दिया था।

All three accused of gangrape of student in IIT BHU arrested

इसके बाद छात्रा को गन प्वाइंट पर लेकर उसे न्यूड किया था। इसके बाद उसका अश्लील वीडियो बनाते हुए उससे गैंगरेप किया था। न्यूड हालत में भागकर छात्रा ने एक प्रोफेसर के घर शरण ली थी।

UP : IIT बीएचयू में छात्रा से गैंगरेप के तीनों आरोपी गिरफ्तार, भाजपा नेता निकले..

अब तीनों आरोपियों के पकड़े जाने पर खुलासा हुआ कि वे भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। इस वजह से भाजपा विपक्ष के सभी नेताओं के निशाने पर है। इस मुद्दे पर भाजपा के किसी नेता की सबसे पहली प्रतिक्रिया आई है तो वह हैं यूपी के मंत्री और शहर उत्तरी के विधायक रविंद्र जायसवाल। श्री जायसवाल ने कहा है कि अपराधी कोई भी हो बचेगा नहीं।

60 दिन तक गिरफ्तारी न होने पर साधी चुप्पी

हालांकि 60 दिनों तक आरोपियों को क्यों नहीं पकड़ा जा सका। इस सवाल पर वह भी चुप्पी साध गए। बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी वाराणसी महानगर की आईटी सेल इकाई में सक्रिय रूप से कार्यरत हैं। सभी आरोपियों के संबंध भाजपा के कई बड़े नेताओं से थे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कही ये बातें

बहरहाल, इस घटना से एक ओर जहां बेटियों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हुआ है। वहीं आरोपियों के भाजपा नेता होने की वजह से विपक्ष सरकार को घेर रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि उन्होंने पहले ही कहा था कि भाजपा के बड़े नेताओं के करीबी इस घटना में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि तीनों की गिरफ्तारी न होने का अधिकारियों पर जबरदस्त दबाव था।

ये भी पढ़ें : UP : बांदा में शातिर जालसाजों के हाथों में बालू खदानों का ‘मीडिया-अधिकारी मैनेजमेंट,’ अतीक-मुख्तार मामलों में भी उछले थे नाम..