Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

UP : IIT बीएचयू में छात्रा से गैंगरेप के तीनों आरोपी गिरफ्तार, भाजपा नेता निकले..

All three accused of gangrape of student in IIT BHU arrested

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आईआईटी बीएचयू में छात्रा से छेड़छाड़ और गैंगरेप करने की दुस्साहिक वारदात के तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, पुलिस को इस बड़ी वारदात के आरोपियों तक पहुंचने में दो महीने का समय लग गया। इसलिए पुलिस के इस काम को सराहनीय तो नहीं कहा जा सकता। वहीं बड़ा खुलासा यह है कि तीनों ही आरोपी भाजपा नेता निकले।

तीनों आरोपी न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

पकड़े गए तीनों आरोपियों को शाम को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के बृज इंक्लेव कालोनी के रहने वाले कुणाल पांडेय, जिवधीपुर बजरडीहा के आनंद चौहान उर्फ अभिषेक और सक्षम पटेल के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से वारदात में उपयोग की गई बुलेट बाइक भी बरामद कर ली गई है। ये तीनों ही आरोपी भाजपा आईटी सेल के पदाधिकारी हैं।

गन प्वाइंड पर छात्रा को न्यूड कर बनाया था वीडियो

जानकारी के अनुसार आईआईटी बीएचयू परिसर में बीती 1 नवंबर की रात एक छात्रा अपने पुरुष मित्र के साथ घूमने निकली थी। तभी तीनों आरोपियों ने बुलेट से वहां पहुंचकर उसे रोक लिया। बाद में उसके पुरुष मित्र से अलग कर दिया।

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने वाराणसी में किया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, बोले : जो खेलेगा-वही खिलेगा

फिर छात्रा को गन प्वाइंट पर लेकर उसके कपड़े उतरवाए। फिर अश्लील वीडियो बनाया और फोटो खींची। इसके बाद किस करने लगे। फिर छात्रा के साथ तीनों ने गैंगरेप किया था। न्यूड हालत में छात्रा ने भागकर एक प्रोफेसर के घर में शरण ली थी।

कई दिनों तक चला था छात्रों का बीएचयू में प्रदर्शन

बाद में प्रोफेसर ने प्राक्टोरियल बोर्ड की टीम को सूचना देकर पुलिस को सूचित किया था। पुलिस की भूमिका इस मामले में शुरू से काफी शर्मनाक रही। पुलिस ने मामले में छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखी थी। लेकिन छात्रों ने बीएचयू आईआईटी परिसर में कई दिन चले प्रदर्शन और छात्रा से दोबारा पूछताछ के बाद पुलिस ने गैंगरेप की धाराओं को जोड़ा था। वाराणसी पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने में पूरे दो महीने लगा दिए।

ये भी पढ़ें : Kanpur : डायग्नोस्टिक सेंटर में युवती से रेप-लाखों रुपए भी ऐंठे, पुलिस ने लिखी FIR..