Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

पीएम मोदी ने वाराणसी में किया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, बोले : जो खेलेगा-वही खिलेगा

PM Modi laid foundation stone of cricket stadium in Varanasi

समरनीति न्यूज, लखनऊ : ॐ नमः पार्वती पतये, हर-हर महादेव… के जयघोष के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के लोगों से दिल का रिश्ता जोड़ा। साथ ही महादेव का नाम लेकर भोजपुरी में संबोधन शुरू कर कहा कि आज फिर से बनारस आवे के मौका मिलल हौ, जो आनंद बनारस में हौ, वह कहीं नहीं हौ। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के गंजारी में पूर्वांचल के पहले और यूपी के तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का बटन दबाकर शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने कहा, पूर्वांचल के लिए वरदान होगा यह स्टेडियम

PM Modi laid foundation stone of cricket stadium in Varanasi

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को भेंट की खास टी-शर्ट

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि काशी में आज एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रख दी गई है। कहा कि यह स्टेडियम पूरे पूर्वांचल के युवाओं के लिए वरदान साबित होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस खास अवसर पर मौजूद रहे। वहीं क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को एक खास टी-शर्ट भेंट की।

PM Modi laid foundation stone of cricket stadium in Varanasi

यह हैं स्टेडियम से जुड़ी खास बातें, अत्याधुनिक होंगी सुविधाएं

स्टेडियम में भगवान शिव और काशी की झलक साफतौर पर दिखाई देगी। इसका आकार अर्ध चंद्राकार होगा। इसमें लगी फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होंगी। बिल्डिंग में बेलपत्र की डिजाइन भी बनी होंगी। डिजाइन में डमरू का आकर भी दिखेगा। वहीं स्टेडियम की दर्शक दीर्घा की सीढ़ियां गंगा घाट जैसी होंगी।

PM Modi laid foundation stone of cricket stadium in Varanasi

इसमें 7 पिच (प्रैक्टिस व मेन विकेट), लाउंज, कमेंट्री बॉक्स, प्रेस गैलरी समेत अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं भी होंगी। स्टेडियम में 30 हजार लोग एक साथ बैठकर मैच देख सकेंगे।

यूपी का पहला स्टेडियम जिसका शिलान्यास कराएगा बीसीसीआई

आज स्टेडियम के शिलान्यास के मौके पर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, मदन लाल, करसन घावरी और गिरीश डोंगरे के साथ-साथ बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह के अलावा कई हस्तियां मौजूद रहीं। शिलान्यास के बाद पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह यूपी का पहला स्टेडियम होगा जिसका निर्माण बीसीसीआई कराने वाला है।

ये भी पढ़ें : रमेश बिधू़ड़ी ने अमरोहा सांसद दानिश अली पर की विवादित टिप्पणी, सियासी बवंडर..

रमेश बिधू़ड़ी ने अमरोहा सांसद दानिश अली पर की विवादित टिप्पणी, सियासी बवंडर..