Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

चुनाव आयोग ने राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर वन’ कहने वाले बयान पर भी पीएम मोदी को दी क्लीन चिट


न्यूज डेस्क चुनाव आयोग द्वारा पीएम मोदी को क्लीन चिट देने का सिलसिला जारी है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व धानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहा था, जिसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी थी। इस बयान पर पर भी चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट दे दी है। चुनाव आयोग का कहना है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया  

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग ने कहा, प्रथमदृष्टया हमें तो नहीं लगता कि हमने चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। इस मामले को रद्द किया जाता है। मालूम हो कि 4 अप्रैल को पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की एक रैली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बगैर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था, लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने राहुल से कहा- आपके पिता जी का जीवनकाल भ्रष्टाचारी नंबर-वन के रूप में हुआ समाप्त 

 मोदी के इस बयान की की हुई थी कड़ी आलोचना 

नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता। अभिषेक सिंघवी और सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने 6 अप्रैल को चुनाव आयोग को बताया, ‘प्रधानमंत्री द्वारा इस तरह की भद्दी और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करना सिर्फ मानहानिकारक ही नहीं बल्कि आचार संहिता का उल्लंघन  है। मालूम हो पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की पांच अलग-अलग शिकायतों के मामले में चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने बहुमत से अलग मत रखा था। इन पांच शिकायतों में से 4 शिकायतें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी थीं।